उत्तराखंड के इन जिलों में 21-22 अगस्त को भारी बारिश की चेतावनी, ऑरेंज अलर्ट जारी

देहरादून : देहरादून समेत कई जिलों में बारिश का दौर जारी है। दून में तो बीती रात से लगातार बारिश हो रही है जो थमने का नाम नहीं ले रही है लेकिन बता दें कि इस बारिश से राहत मिलने वाली नहीं है। जी हां बता दें कि कई जिलों के लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है।बता दें कि बीती दिन सिर्फ गढ़वाल ही नहीं बल्कि कुमाऊं में भी भारी बारिश हुई है जिससे एक बार फिर से नदी नाले उफान पर आ गए हैं। मौसम विभाग ने खई जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग के अनुसार 21 को उत्तरकाशी, देहरादून, नैनीताल, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में भारी बारिश की संभावना है। इसी के साथ 22 को पौड़ी गढ़वाल, नैनीताल, पिथौरागढ़ में तीव्र बौछार के साथ भारी बारिश की आशंका है। इसी के साथ 23 को भी कहीं-कहीं भारी बारिश का अलर्ट है जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। 24 से बारिश में कमी आ सकती है।दून में बीती रात से लगातार बारिश हो रही है। बता दें कि दून में पिछले 24 घंटे में 57 एमएम बारिश दर्ज की गई। अधिकतम तापमान 31.1 के साथ सामान्य से दो डिग्री अधिक और न्यूनतम तापमान 23.8 डिग्री सेल्सियस के साथ सामान्य से एक डिग्री अधिक रहा।

मौसम विभाग के अनुसार, दून में 25 अगस्त तक बारिश के आसार हैं। आसमान अधिकांश समय बादलों से भरा रहेगा। इससे बारिश न होने की दशा में लोगों को उमस का भी सामना करना पड़ सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here