उत्तराखंड में 5 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी, बदरीनाथ की चोटियों पर हुई बर्फबारी

देहरादून : देहरादून में आज चटख धूप खिली हुई है जिससे गर्मी का एहसास हो रहा है लेकिन बता दें कि पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश का दौर कहीं कहीं जारी है। अभी राज्य में मौसम करवट बदलेगा। जी हां बता दें कि मौसम विभाग ने फिर से बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को कुमाऊं के चार जिलों नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और गढ़वाल के पौड़ी जिले में भारी बारिश का अलर्ट है। साथ ही कई इलाक़ों में गरज के साथ तेज बौछार पड़ने की संभावनाएं है। पहाड़ी जिलों में बारिश रुकने के आसार नहीं है। वहां बारिश का अलर्ट जारी किया है। बता दें कि मौसम विभाग ने पर्वतीय जिलों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार, बुधवार को पूरे राज्य में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। कुमाऊं क्षेत्र में कहीं-कहीं तीव्र बौछार के साथ भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका है। साथ ही बिजली चमकने की संभावनाएं भी हैं।

आपको बता दें कि मंगलवार को बदरीनाथ की चोटियों पर बारिश के बाद हल्का हिमपात हुआ। प्रदेश में यह इस सीजन का चौथा हिमपात है। चोटियों पर बर्फ गिरने से इलाके में ठंड में मामूली इजाफा हुआ है। दूसरी ओर राज्य में बारिश और भूस्खलन का क्रम जारी है। पहाड़ों में सड़कें आवाजाही के लिए खतरनाक बनी हुई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here