अगले 24 घंटे में उत्तराखंड के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

देहरादून : उत्तराखंड में बारिश का कहर बीते दिन भी जमकर बरपा। बता दें कि बीते दिन देहरादून समेत कई जिलों में बारिश हुई जिससे खासा नुकसान हुआ। देहरादून-मसूरी रोड़ डेढ़ घंटे कर बंद रही। इसी के साथ कई मार्ग बंद रहे। लेकिन बता दें कि लोगों को इससे राहत मिलने वाली नहीं है।

जी हां बता दें कि मौसम विभाग के अनुसार कुमाऊं और गढ़वाल क्षेत्रों में आज भी बारिश की आशंका है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में देहरादून, नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं तेज गर्जना के साथ भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी कर दिया गया है।

मौसम विभाग के अनुसार देहरादून और आसपास के इलाकों में एक या दो दौर की भारी बारिश हो सकती है। वहीं, बारिश के बाद ऋषिकेश के रानीपोखरी में देर रात जाखन नदी में पानी फिर बढ़ गया। जिससे आवाजाही बंद हो गई है। वैकल्पिक मार्ग फिर से बंद हो गया। जिलाधिकारी ने अलर्ट को देखते हुए सभी विभागों के अधिकारियों को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं। डीएम ने सभी संबंधित विभागीय अधिकारियों को स्थिति पर पैनी नजर रखने और अपने-अपने क्षेत्रों में उपस्थित रहने की हिदायत दी है। उन्होंने आपदा की खबर मिलने पर तत्काल राहत कार्रवाई करने को कहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here