हल्द्वानी : खुद को एसबीआई का कर्मचारी बताकर की 81 हजार रुपये की ठगी

हल्द्वानी : उत्तराखंड में साइबर ठगी के मामले बढ़ते जा रहे हैं। ऐसी घटनाएं थम नहीं रही हैं। साइबर ठगों ने अब तक कइयों को ठग लिया है और लाखों करोड़ों की चपत लगाई है। वहीं बता दें कि हल्द्वानी में फिर से ठगी का मामला सामने आया है। बता दें कि एसबीआइ का कर्मचारी बनकर साइबर ठग ने एक युवक के बैंक खाते से 81 हजार रुपये उड़ा लिए। इसकी शिकायत पुलिस से की गई।

इस मामले पर काठगोदाम पुलिस थाना प्रभारी विमल मिश्रा ने बताया कि साइबर टीम की जांच के बाद अज्ञात ठग पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। मिली जानकारी के अनुसार पॉलीशीट तुलसीनगर निवासी सुनील कुमार गुप्ता ने सोमवार को काठगोदाम थाने में तहरीर देकर बताया कि उन्होंने एसबीआइ के क्रेडिट कार्ड में अपना पता बदलवाने और रिवार्ड प्वाइंट के लिए रिक्वेस्ट डाली थी। 20 अक्टूबर 2020 को उन्हें अज्ञात नंबर से एक कॉल आई, जिसने खुद को एसबीआइ कर्मचारी बताकर उनके कार्ड के बारे में जानकारी दी। अज्ञात युवक पर विश्वास कर उन्होंने सत्यापन के लिए ओटीपी बता दिया।

वहीं इसके बाद उनके बैंक खाते से 81,100 रुपये निकाल लिए गए। काठगोदाम पुलिस थाना प्रभारी विमल मिश्रा ने बताया कि साइबर टीम की जांच के बाद अज्ञात ठग पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here