SBI में नौकरी पाने का शानदार मौका, इतने पदों पर निकली भर्ती

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में नौकरी करने का सपना देख रहे युवाओं के लिए शानदार खबर है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया  प्रोबेशनरी ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। सभी इच्छुक उम्मीदवार वेबसाइट sbi.co.in के माध्यम से 25 अक्टूबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस प्रक्रिया के माध्यम से प्रोबेशनरी ऑफिसर के 2056 पदों पर भर्ती की जाएगी। इस लिस्ट में जनरल कैटेगरी के 810 पद, एससी कैटेगरी के 324 पद, एसटी कैटेगरी के 162 पद, ओबीसी कैटेगरी के 560 पद और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के 200 पद शामिल हैं। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 41,960 रुपए प्रारंभिक मूल वेतन दिया जाएगा।

भर्ती के लिए उम्मीदवार मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय से ग्रेजुएट होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार की आयु 21 साल से 30 साल के बीच होनी चाहिए। आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

न पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन प्रिलिमनरी परीक्षा, मेन्स परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। प्रिलिमनरी परीक्षा नवंबर-दिसंबर 2021 में आयोजित किए जाने की संभावना है। वहीं, परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड नवंबर 2021 के पहले या दूसरे हफ्ते के बाद जारी किया जा सकता है।

सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन भर्तियों के लिए आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर 25 अक्टूबर 2021 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए किसी भी कैटेगरी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क नहीं जमा करना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here