उत्तराखंड: बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर, यहां मिलेगी नौकरी, नहीं करना पड़ेगा इंजार

देहरादून: विभिन्न विभागों में भर्ती प्रक्रिया शुरू होने से परिणाम जारी होने तक लंबा वक्त लग जाता है। विभागों की ओर से इसके लिए कोई समय भी तय नहीं किया जाता है कि इतने के दिन के भीतर भर्ती प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। लेकिन, अब उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने भर्तियों का कैलेंडर जारी कर दिया है। कैलेंडर में भर्ती का पूरा रोस्टर दिया गया है।

लोक सेवा आयोग ने पिछले साल आयोग ने 20 अलग-अलग पदों के लिए विज्ञप्ति जारी की। इन पदों के लिए इस साल आयोग ने परीक्षा तिथि प्रस्तावित की है। आयोग ने पिछले साल अपर निजी सचिव, उत्तराखंड न्यायिक सेवा सिविज जज, सहायक ज्योलॉजिस्ट, महाधिवक्ता कार्यालय में आरओ, एआरओ, उत्तराखंड सचिवालय में सहायक समीक्षा अधिकारी, समीक्षा अधिकारी, मुख्य अग्निशमन अधिकारी समेत अन्य कई विभागों में खाली पदों की विज्ञप्ति जारी की थी।

इसमें कई पदों पर आवेदन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है, जबकि कई पदों पर आवेदन होने हैं। आयोग ने इस साल के खाली पदों पर होने वाली भर्तियों के लिए कलेंडर जारी किया है। इसमें दिसंबर 2022 तक परीक्षा तिथि प्रस्तावित की गई है।

लोक सेवा आयोग ने सहायक अभियोजन अधिकारी पद की प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। इसमें मेरिट के आधार पर 986 अभ्यर्थियों का चयन मुख्य परीक्षा के लिए हुआ है। आयोग के अनुसार सहायक अभियोजन अधिकारी पदों की प्रारंभिक परीक्षा 21 नवंबर 2021 को आयोजित की गई थी। जिसमें 986 अभ्यर्थियों का चयन मुख्य परीक्षा के लिए किया गया। इन पदों की मुख्य परीक्षा आठ व 9 जून 2022 को प्रस्तावित है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here