उत्तराखंड : लग्जरी कार से एक करोड़ का गांजा बरामद, 4 गिरफ्तार


रुद्रपुर : लग्जरी कार से गांजे की तस्करी कर रहे युवकों को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है। तीन प्लास्टिक के कट्टां में भरे 100 किलो एक कुन्तल गांजे के साथ चार युवकों को गिरफ्तार किया है। जिसकी कीमत अंतराष्ट्रीय बाजार में एक करोड़ रुपये बताई जा रहा है। उक्त मामले का खुलासा आज एसएसपी ऊधम सिंह नगर दलीप सिंह कुंवर ने किया। साथ एसएसपी ने एसओजी टीम को दस हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।

एसएसपी के निर्देश पर एसओजी टीम ने लगातार नशे के खिलाफ अपना अभियान चला रही है। एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में खुलासा करते हुए बताया कि एसओजी टीम ने मुखबिर की सूचना पर चेकिंग चलाकर आरएफसी गोदाम के समीप एक्सयूवी को रोका। चेकिंग करने के बाद उसमें सवार दीपक गाईन, तारक गाईन, राकेश कुमार मण्डल और राजेश मंडल को हिरासत में लिया, जिसके बाद उक्त वाहन की तलाशी ली तो सीटों के नीचे अलग से केबिन बनाकर नटबोल्ट लगाकर केबिन के अंदर कुल 36 पैकेट अवैध गांजे के बरामद हुए।

अवैध गांजे के 36 पैकेट तोलने पर उनका वजन 100 किलो 525 ग्राम आंका गया। एसएसपी ने बताया कि उसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग एक करोड़ है। वहीं, आरोपियों से पूछताछ के बाद बताया कि पहले भूरारानी निवासी राजेश साहनी उर्फ पेंटर को गांजा बेचते थे फिर अपना काम शुरू कर दिया। अब खुद उड़ीसा के मलकानगिरी नामक स्थान से कामेश्वर अजमेरा व निरंजन उर्फ निखिल से गांजा खरीदकर रुद्रपुर, ट्रांजिट कैंप, दिनेशपुर, गदरपुर, हल्द्वानी आदि जगहों पर ऊंचे दामों पर खपत की जाती है।

इससे पूर्व भी कई बार गांजा लाकर बेच चुके हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि उक्त गाड़ी को आवास विकास निवासी जावेद मिस्त्री से मॉडिफाई करवाया था तथा राकेश मंडल व राजेश मंडल को ₹15000 में उक्त वाहन के ड्राइवर बनकर उड़ीसा गए थे बरामद वाहन एक्सयूवी 500 को दीपक गायन अभियुक्त तारक गाईन के ट्रांसपोर्ट पर चलाता है। तारक गाईन का दिनेशपुर में गाईन ट्रांसपोर्ट टूक एंड ट्रेवल्स नाम से ट्रांसपोर्टर का काम है। पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर आरोपियों को जेल भेज दिया है। वहीं, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उधम सिंह नगर ने एसओजी टीम को ₹10000 इनाम देने की घोषणा की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here