देहरादून। आखिरकार इस तारीख से शुरु होगा कोरोनेशन अस्पताल का ICU

icu of gandhi shabdi

 

आखिरकार कोरोनेशन अस्पताल के नव निर्मित आईसीयू के जनता के लिए शुरु होने का मुहूर्त निकाल लिया गया है। राज्य क स्वास्थ मंत्री धन सिंह रावत ने आईसीयू का संचालन 30 जून से शुरु करने के निर्देश दिए हैं।

आपको बता दें कि कोरोनेशन अस्पताल का आईसीयू काफी दिनों से बनकर तैयार है लेकिन उद्घाटन न होने के चलते इसे जनता के लिए नहीं खोला जा रहा है। मीडिया में खबरें आने के बाद सरकार पर जब सवाल उठे तो अब सरकार ने आईसीयू को 30 जून से खोलने का ऐलान किया है। सरकार ने इसके लिए स्टाफ की व्यवस्था की है। आईसीयू संचालन के लिये दून अस्पताल से 10 स्टाफ नर्सों को कोरोनेशन अस्पताल में तैनात किया जायेगा। इसके साथ आईसीयू में 10 वार्ड ब्वायों की शीघ्र तैनाती की जायेगी ताकि मरीजों को उपचार के दौरान किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो।

लोकार्पण के बावजूद नहीं शुरु हुआ ICU, देखिए बीमार सिस्टम की ये तस्वीर

वहीं मंत्री धन सिंह रावत ने कहा है कि दून अस्पताल, कोरोनेशन जिला अस्पताल एवं गांधी शताब्दी नेत्र अस्पताल में वार्ड ब्वायों की कमी शीघ्र दूर की जायेगी। अस्पतालों में आईसीयू एवं अक्सीजन प्लांट के संचालन हेतु पद सृजित किये जायेंगे, इसके लिये अधिकारियों को प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजने के निर्देश दिये गये हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here