उत्तराखंड। पुरोला में भारी बारिश से तबाही, 24 लाख कैश के साथ ATM बहा

purola flood

 

उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में हो रही लगातार बारिश से कई इलाकों से तबाही की खबरें आ रहीं हैं। बुधवार रात से हो रही लगातार मूसलाधार बारिश ने उत्तरकाशी के पुरोला में कोहराम मचाया है। यमुनाघाटी में बारिश ने बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचाया है।

पुरोला के कुमोला रोड पर स्थित पीएनबी एटीएम सहित 10 दुकानें पानी के तेज प्रवाह में बह गईं। लगातार हो रही बारिश से नदी नाले उफान पर हैं। लोगों के घरों और दुकानों में पानी और मलबा घुस गया है। नौगांव में देवलसारी खड्ड से पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस तक कई घरों में मलबा घुसा हुआ है।

देहरादून। वायरलेस पर लोकेशन नहीं दे रहे थे कई चौकी प्रभारी, हो गए लाइन हाजिर

purola

नगर पंचायत नौगांव में देवलसारी गदेरे के उफनाने से नेशनल हाइवे पर भारी मलवा आया है जिसने सड़कों को बाधित कर दिया है। कुमोला खड्ड के उफनाने से पीएनबी के एटीएम सहित करीब 10 दुकानें बह गईं हैं। बताया जा रहा है कि एटीएम में 24 लाख रुपए कैश भी था।

वहीं मलबे में बही 7 दुकानों में 1 पंजाब नेशनल बैंक का ATM, 2 सुनार की दुकानें, 1 खाने का होटल, 1ग्लोबल कम्प्यूटर की दुकान, 1 टेलर की दुकान व एक अन्य दुकान बही। दुकान मालिकों के नाम श्री अनिल टोडी निवासी पुरोला, डॉ अश्विनी बैरागी निवासी पुरोला, सूर्यपाल रावत निवासी पुरोला, मदन सिंह रमोला निवासी ग्राम ठकराली, तहसील पुरोला शामिल हैं

इधर उत्तरकाशी में एनएच-94 (134) -धरासू और सिलक्यारा के बीच कई जगह मलबा आने से मार्ग बंद पड़े हैं। जिस पर सड़क खोलने का काम चल रहा है, बारिश लगातार मूसलधार बनी हुई है। वहीं गंगोत्री नेशनल हाईवेनेताला, पकौड़ा नाला, बन्दरकोट में मार्ग बंद पड़े हैं। बीआरओ और एनएच विभाग मार्ग खोलने में जुटा हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here