बड़ी खबर: पहले की बेटी की हत्या, फिर उसके प्रेमी को भी मार डाला

ऑनरकिलिंग के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। प्यार के दुश्मन सिर्फ और सिर्फ अपनी इज्जत के नाम पर कत्ल कर दे रहे हैं। सवाल यह है कि कत्ल करने के बाद कौन सी इज्जत बच जाती होगी, यह समझ से परे हैं। ताजा मामला यूपी के सीतापुर में पहले बेटी की हत्या की फिर प्रेमी को भी मौत के घाट उतार दिया। दो दिन से चल रही पूछताछ के बाद पुलिस ने बेटी के पिता सहित परिवार के कई अन्य लोगों को हिरासत में ले लिया है। मामला महमूदाबाद कोतवाली क्षेत्र के मुस्तफाबाद से जुड़ा हुआ है।

दो दिन पूर्व मुस्तफाबाद वासी 20 वर्षीय साबरीन का शव उसी के घर में लटकता हुआ मिला था। गांव के ही एक परिवार ने साबरीन से नजदीकियों का हवाला देकर 25 वर्षीय रंजीत के लापता होने की शिकायत की थी। युवती के लटके मिले शव और रंजीत के गायब होने की घटना को एक दूसरे से जोड़कर पुलिस दो दिनों से पूछताछ कर रही है। रविवार सुबह पूछताछ में मामला ऑनरकिलिंग से जुड़ी हुआ सामने आया। सीओ महमूदाबाद रवि शंकर प्रसाद बताते हैं कि साबरीन के परिवारीजनों ने दोनों हत्या किये जाने की बात स्वीकार की है।

सीओ बताते हैं कि पूछताछ के दौरान पता चला है कि साबरीन और रंजीत के बीच चल रहे प्रेम-प्रसंग को परिवार के लोग स्वीकार नहीं कर रहे थे। ऐसे में साबरीन की फांसी के फंदे पर लटकाने के बाद रंजीत का गला दबा दिया और फिर शव को शारदा सहायक नहर में फेंककर घर लौट आए, फिलहाल पूछताछ के बाद से शारदा सहायक नहर खंगाली जा रही है। विधिक प्रक्रिया को आगे बढ़ाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here