उत्तराखंड: किसानों को बनाते थे निशाना, पुलिस ने 5 को किया गिरफ्तार, इसकी तलाश जारी

लक्सर: पुलिस ने एक गैंग का खुलासा किया है। यह गैंग लंबे समय से चोरी ओर लूट की घटना को अंजाम दे रहे थे। इनका निशाना किसानों के कृषि उपकरण होते थे। पुलिस को इनकी तलाश थी, लेकिन ये पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ पा रहे थे। मजबूरी में पुलिस को इनकी गिरफ्तारी के लिए संयुक्त टीम का गठन करना पड़ा।

लक्सर और पथरी क्षेत्र में पिछले कुछ समय से किसानों के कृषि यंत्रों की चोरियां, डकैती और लूट की घटनाएं हो रही थी। घटनाओं का खुलासा करने के लिए एसएसपी हरिद्वार योगेंद्र सिंह रावत ने लक्सर पुलिस और पथरी पुलिस को जल्द खुलासा करने के निर्देश दिए थे।

लक्सर पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक कार को रुकने का इशारा किया तो कार चालक बैरियर को तोड़ते हुए भाग निकला। पुलिस ने घेराबंदी कर कार में बैठे पांच आरोपियों को दो तमंचे सहित कार में रखे 5 बिजली मोटरों के साथ गिरफ्तार किया। आरोपियों ने लक्सर और पथरी क्षेत्र में हुई लूट डकैती चोरियों की वारदातों को कबूला।

पुलिस ने आरोपियों के ठिकाने से 12 बिजली मोटर, चोरी किए गए ट्रैक्टर के पार्ट्स, टायर और 8 मोबाइल फोन और कुछ गहनों के साथ ही 25 हजार की नकदी भी बरामद की है। गैंग का एक साथ अब भी फरार है, जिसकी पुलिस तलाश कर रही है।

इस पूरे मामले पथरी थाने में हरिद्वार एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने खुलासा किया। उन्होंने बताया कि पुलिस गिरफ्तार फरमान निवासी सुल्तानपुर, थाना लक्सर के खिलाफ उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में लूट, चोरी और डकैती के 6 मुकदमें दर्ज किए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here