फर्जी दारोगा गिरफ्तार, होमगार्ड को लेकर चलता था साथ, पुलिसकर्मी से ही ली थी ट्रेनिंग

कई दिनों से एटा में एक दारोगा से लोग खौफ खाए थे और काफी परेशान थे। दरअसल वो दारोगा था ही नहीं बल्कि फर्जी दारोगा था जिसको अलीगढ़ के एक असली दारोगा ने ट्रेनिंग दी थी और वर्दी भी उसने ही सिलवाकर दी थी। बता दें कि फर्जी दारोगा वर्दी लेकर एटा की सड़कों पर वह आम जनता पर अपना रौब जमा रहा था। एटा पुलिस ने सोमवार को फर्जी दरोगा को गिरफ्तार कर लिया है।

वीडियो वायरल होने के बाद खुली पोल

फर्जी दारोगा कई दिनों से दुकानदारों से वसूली कर रहा था। ये तब फंसा जब उसने एक मोटर साइकिल की चेकिंग के नाम पर वाहन मालिक से वसूली करनी चाही। बात बढ़ी तो उसने उसकी बेल्ट से सरेआम पिटाई कर दी। यही नहीं उसे भद्दी भद्दी गलियां भी दी। इस घटना की किसी ने वीडियो बना ली और वायरल कर दी। ये वीडियो एटा पुलिस के पास पहुंच गई। बस फिर क्या था दारोगा गिरफ्तार हुआ।

फर्जी दरोगा अपने साथ फर्जी होमगार्ड भी लेकर चलता था

जानकारी मिली है कि फर्जी दरोगा अपने साथ फर्जी होमगार्ड भी लेकर चलता था।जो उसकी चेकिंग में मदद करता था। इस वीडियो का अलीगढ़ मंडल के डीआईजी दीपक कुमार ने संज्ञान लिया और जांच के लिए टीम का गठन किया जिसमे दारोगा की पोल खुल गई। डीआईजी अलीगढ़ दीपक कुमार ने बताया कि ये फर्जी दारोगा है। इसका नाम विवेक यादव है जोकि फर्जी दरोगा बन कर लोगों पर रौब दिखाता था और वसूली करता था.

असली दारोगा ने दी थी ट्रेनिंग

डीआईजी ने बताया कि इस फर्जी दारोगा को अलीगढ़ में ही तैनात एक असली दारोगा ने ट्रेनिंग दी थी और इसको वर्दी खुर्शीद टेलर रशद गंज अलीगढ़ से सिलवाकर दी है। साथ ही इसको पुलिस के तौर तरीके सिखाकर पुलिस को बदनाम करने का काम किया है। उस दरोगा को भी अरेस्ट किया जा रहा है। इसके पीछे के पूरे रैकेट को तलाश किया जा रहा है। ये सब जनता के बीच पुलिस की छवि खराब करने की साजिश थी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here