सड़क टूटने पर घबराएं नहीं यहां के लोग, हेली सेवा का उठाएं लुफ्त

देहरादून : उत्तराखंड में बीते दिनों मौसम का कहर देखने को मिला जो अभी भी जारी है। भारी बारिश के कारण कई सड़कें बंद हो गई। कहीं कहीं तो पूरा का पूरा पहाड़ सड़क पर आ गिरा जिससे यातायात व्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हो गई। यात्रियों को खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ा। भूस्खलन से ऑल वेदर रोड समेत अधिकांश सड़कें बार-बार अवरूद्ध हो रही हैं जिससे लोग पहाड़ों में सफर करने से कतरा रहे हैं।

लेकिन बता दें कि अब ऐसी स्थिति में भी गढ़वाल के लोगों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। जी हां बता दें कि श्रीनगर और गौचर जाने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। बता दें कि उड़ान सेवा के तहत इस रूट पर चलने वाली हेलीसेवा का किराया लगभग आधा हो गया है।सड़क टूटने पर लोगों को परेशान होने की जरुरत नहीं है।

बता दें कि राज्य सरकार ने बीते वर्ष उड़ान योजना के तहत जौलीग्रांट एयरपोर्ट से टिहरी, श्रीनगर और गौचर के लिए हेलीसेवा प्रारंभ की थी। अभी तक इसके तहत एक ही हेलीकॉप्टर दून से टिहरी, टिहरी से श्रीनगर और अंत में श्रीनगर से गौचर की दूरी तय करता था। जिस कारण गौचर जाने वाले यात्रियों को भी टिहरी और श्रीनगर का पूरा किराया देना पड़ रहा था। परंतु अब राज्य सरकार की ओर से श्रीनगर एवं गौचर के लिए किराए में कटौती की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here