उत्तराखंड : इस मामले में DM ने दिए जांच के आदेश, दोषियों पर होगी कार्रवाई

देहरादून: भाजपा कार्यालय के सामने गड्ढे में लोगों के चोटिल होने के मामले सामने आए थे। साथ ही यहां से लोगों को आने-जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस मामले को जिलाधिकारी ने गंभीरता से लिया है। मामले में मजिस्ट्रीयल जांच के आदेश जारी कर दिए गए हैं। इसके लिए एसडीएम गोपाल राम बिनवाल को जांच अधिकारी बनाया गया है।

दरअसन, नगर निगम क्षेत्रान्तर्गत बीजेपी कार्यालय से आगे बलवीर रोड पर स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत आरजी गुरूनाम और उत्तराखंड जल संस्थान (दक्षिण) की ओर से पाइप लाईन टेस्टिंग और लीकेज मरम्मत के लिए खुदाई की गई थी। गड्ढा भरान कार्य सही ढंग से नहीं किए जाने के कारण लोगों को आवागमन में लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। आदेश में कहा गया है कि जांच में यह पता लगाया जाएगा कि लापरवाही के लिये कौन-कौन विभागीय अधिकारी/ठेकेदार दोषी और जिम्मेदार हैं।

जांच के दौरान स्थानीय व्यक्तियों का पक्ष भी सुना जाएगा। जांच में अगर गुणवत्ता के प्रति तकनीकी सहयोग अपेक्षित हो तो इसके लिये अधिशासी अभियन्ता, प्रान्तीय खण्ड, लोक निर्माण विभाग, देहरादून अधिकृत होंगें, जो जांच अधिकारी को तकनीकी सहयोग प्रदान कर सकेगें। जांच में दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here