देहरादून के नवनियुक्त एसएसपी जन्मेजय प्रभाकर खंडूरी ने संभाला चार्ज, कही ये बात

देहरादून : देहरादून के नवनियुक्त एसएसपी जन्मेजय प्रभाकर खंडूरी ने आज रविवार को अपना चार्ज संभाला। चार्ज संभालते ही देहरादून एसएसपी ने अपनी प्राथमिकताएं बताई ताकि पुलिसिंग को बेहतर किया जा सके। एसएसपी ने कहा कि रात को फरियादियों के लिए राजपत्रित अधिकारी को एसएसपी कैम्प कार्यालय में तैनात किया जाएगा। नए एसएसपी ने कहा कि ट्रैफिक को लेकर देहरादून जिले से समय समय पर पुलिस जवानों को ब्रीफ किया जाएगा।

थाना चौकियों में भी पब्लिक ओरिएंटेड पुलिसिंग को बढ़ावा दिया जायेगा-एसएसपी

एसएसपी ने कहा कि थाना चौकियों में भी पब्लिक ओरिएंटेड पुलिसिंग को बढ़ावा दिया जायेगा, जिससे लोगों के मन में पुलिस के प्रति विश्वास बढे़। यातायात व्यवस्था के सम्बन्ध में बातचीत करते हुए एसएसपी ने अवगत कराया कि यातायात व्यवस्था सुचारू संचालन के लिए सभी संबंधित विभागों को सामूहिक प्रयास करने होंगे, तभी एक प्रभावी कार्ययोजना तैयार की जा सकेगी। इसके लिए सभी संबंधित विभागों के साथ समन्वय स्थापित करते हुए एक प्रभावी कार्ययोजना बनाई जाएगी और उसके अनुरूप यातायात का संचालन सुनिश्चित किया जाएगा। आपको बता दें कि जन्मजेय खंडूरी 2007 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं जिनका शनिवार को देहरादून में तबादला हुआ है और उन्हें जिले की कमान सौंपी गई है।

इनके हुए तबादले

आपको बता दें कि देहरादून के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. योगेंद्र सिंह रावत को हरिद्वार भेजा गया है, जबकि उनके स्थान पर दून का नया कप्तान जन्मेजय प्रभाकर खंडूड़ी को बनाया गया है।आपको बता दें कि इससे पहले जन्मजेय खंडूड़ी कमांडेंट 40वीं पीएसी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कुंभ मेला थे।

वहीं पिथौरागढ़ और चंपावत के पुलिस कप्तान भी बदल दिए गए हैं। शासन ने भारतीय पुलिस सेवा के 20 अधिकारियों का तबादला किया है। अपर सचिव गृह अतर सिंह ने शनिवार देर रात इस संबंध आदेश जारी किए।हरिद्वार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सैंथिल अबूदई कृष्ण राज एस का तबादला प्रभारी पुलिस उप महानिरीक्षक पीएसएम पद पर किया गया।  पिथौरागढ़ के कप्तान सुखबीर सिंह को सेनानायक आईआरबी प्रथम रामनगर भेजा गया है। जबकि पुलिस अधीक्षक चंपावत लोकेश्वर सिंह को पिथौरागढ़ पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। देवेंद्र सिंह को चंपावत का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है.

नके अलावा पुलिस महानिरीक्षक दूरसंचार पीएंडएम अमित कुमार सिन्हा को निदेशक सतर्कता बनाया गया है।करन सिंह नगन्याल को पुलिस उपमहानिरीक्षक अग्निशमन बनाया.एपी अंशुमान को पुलिस महानिरीक्षक कार्मिक व मुख्यालय, पुष्पक ज्योति को पुलिस महानिरीक्षक कारागार एवं एसडीआरएफ, अजय रौतेला को पुलिस महानिरीक्षक अग्निशमन, महासमादेष्टा होमगार्ड्स व सिविल डिफेंस, केवल खुराना को पुलिस उपमहानिरीक्षक अभिसूचना, बिमला गुंज्याल को पुलिस उपमहानिरीक्षक सतर्कता एवं पीएसी मुख्यालय, रिधिम अग्रवाल को अपर सचिव गृह, कृष्ण कुमार वीके को पुलिस उपमहानिरीक्षक सुरक्षा, मुख्तार मोहसिन को निदेशक यातायात, नीलेश आनंद भरणे को पुलिस उपमहानिरीक्षक कुमायूं परिक्षेत्र, करन सिंह नगन्याल को पुलिस उपमहानिरीक्षक अग्निशमन बनाया गया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here