उत्तराखंड परिवहन टीमों की ताबड़तोड़ कार्रवाई, 4 डीलक्स डग्गामार बस सीज, अनुमति नहीं फिर भी दौड़ा रहे

देहरादून : परिवहन विभाग की प्रवर्तन टीम ने सहारनपुर रोड औप आइएसबीटी के बाहर से दिल्ली जाने वाली चार डग्गामार बस को सीज किया है। अनुमित के बिना नियमों का ताक पर रख निजी बस चालक टिकट बुकिंग कर रहे हैं और बसों का संचालन कर रहे हैं। बसों में न सिर्फ यात्रियों बल्कि इन बस चालक न तो रजिस्ट्रेशन से जुड़े दस्तावेज दिखा पाए और न ही फिटनेस या बीमे के दस्तावेज इनके पास थे। इतना ही नहीं सीटों की संख्या भी निर्धारित मानकों से ज्यादा मिलीं।

बता दें कि कोरोना के कहर के कारण इन दिनों रोडवेज बसों का अंतरराज्यीय परिवहन बंद है जिससे डग्गामार संचालक की चांदी कट रही है। सहारनपुर रोड और हरिद्वार बाइपास समेत आइएसबीटी के आसपास से बस चालक सवारियों को भर कर ले जा रहे हैं। उनको सरकार और परिवहन निगम के अदेश की जरा भी चिंता नहीं है। वहीं इसकी खबर भी प्रकाशित की गई थी जिसका संज्ञान लेते हुए आरटीओ प्रवर्तन संदीप सैनी ने एआरटीओ रश्मि पंत को डग्गामार बस और अन्य वाहनों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए थे। इस पर सोमवार को परिवहन टीमों ने ताबड़तोड़ कार्रवाई कर चार डीलक्स डग्गामार बस को सीज कर दिया।

आरटीओ सैनी ने बताया कि सीज बसों को आशारोड़ी चेकपोस्ट पर खड़ा कर दिया गया है। इसके अलावा एक डग्गामार जीप भी सीज की गई। चेकिंग को देखते हुए दून से संचालित ज्यादातर डग्गामार स्लीपर व एसी बसों के संचालकों ने बुकिंग रद्द कर अपनी बसों को यहां-वहां छुपा दिया। बुकिंग रद़्द होने से यात्रियों में मारामारी मच गई। स्थिति यह रही कि निजी संचालकों ने यात्रियों से लिया किराया भी वापस नहीं किया। इधर से उधर दौड़ते हुए यात्री रोडवेज अफसरों को बसों की व्यवस्था के लिए फोन करते रहे लेकिन अफसरों ने अंतरराज्यीय परिवहन सेवा बंद होने की बात कहकर पल्ला झाड़ लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here