देहरादून में शाम 5 बजे ही हो गई रात, भारी बारिश का दौर जारी, सड़कें जलमग्न

देहरादून : देहरादून में बीती रात से लगातार बारिश का दौर जारी है। बता दें कि रात से हो रही बारिश से देहरादून की सड़के जलमग्न हो गई हैं मानो नदी-तालाब हों। जल निकासी की सुविधा ना होने के कारण जगह-जगह पानी भर गया है। सड़कें तालाब में तब्दील हो गई हैं। लोगों को आवाजाही में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं इस बीच देहरादून में शाम 5 बजे अद्भुत नजारा देखने को मिला। बता दें कि देहरादून में जोरदार बारिश के बीच शाम 5 बजे ही अंधेरा छा गया। देहरादून शाम 5 बजे ही अंधेरे के अघोष में चला गया। शाम 5 बजे ही ऐसे लगने लगा जैसे मानों रात हो गई हो। हालांकि बारिश होने के कुछ देर बाद मौसम खुल गया और अंधेरा कम हो गया।

बता दें कि देहरादून में बीती रात से लगातार बारिश का दौर जारी है। अभी भी देहरादून में मूसलधार बारिश का हो रही है जिससे जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। वाहनों की आवाजाही में लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कहीं कहीं घुटनों तक पानी भर गया है। सड़कों का हाल बदहाल है। देहरादून में मौसम का कहर ढह रहा है। देहरादून के कई इलाकों जैसे सहस्त्रधारा, आईटी पार्क, दिलाराम, कारगी चौक समेत राजपुर और कई इलाकों में भारी बारिश के कारण जल भराव हो गया है। सड़कें सड़कें नहीं बल्कि तालाब बन गई हैं और ऊपर से सड़कों पर ब़ड़े बड़े गड्डे, कई हादसों को न्यौता दे रहे हैं।

मौसम विभाग ने रेड अलर्ट किया जारी

वहीं बता दें कि मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक देहरादून में कहीं कहीं भारी बारिश की आशंका जताई गई है। ये रिवाइज्ड वेदर बुलेटिन दोपहर तीन बजे के आसपास जारी किया गया है। इस बुलेटिन के अनुसार राजधानी के कुछ इलाकों में सघन बारिश की आशंका जताई गई है। इसके साथ ही प्रशासन को मुस्तैद रहने की सलाह दी गई है। मौसम विभाग के मुताबिक भारी बारिश के चलते नदियों के जलस्तर में वृद्धि हो सकती है लिहाजा नदियों के किनारे रहने वालों को सतर्क किए जाने की सलाह दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here