बड़ी खबर: खतरनाक ठग हैं रिलायंस वाले चौबे जी, दो लोगों से ठगे पांच करोड़


हरिद्वार : रिलायंस में प्रोजेक्ट दिलाने के नाम पर ठगी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। पिछले दिनों देहरादून में एक मामला सामने आया था। व्यापारी ने दो करोड़ की ठगी की शिकायत की थी। अब हरिद्वार में भी ठीक वैसा ही मामला सामने आया है। यहां एक युवक से तीन करोड़ की ठगी को अंजाम दिया गया है। ठगी के दोनों मामलों को अंजाम देने वाला एक ही व्यक्ति है। दोनों मामलों में मुकदमा दर्ज हो चुका है।

पुलिस ने रिलायंस कंपनी के इंडिया हेड समेत 12 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।बहादराबाद थाना प्रभारी संजीव थपलियाल के मुताबिक गांव शांतरशाह निवासी अमित सैनी की आस्था कॉम्पलेक्स में अमित इंटरप्राइजेज के नाम से फर्म हैं। अमित ने बताया कि मई 2020 में पथरी के गांव सहदेवपुर निवासी तरनजीत सिंह उसके कार्यालय पर आकर मिला। जिसने बताया कि रिलायंस कंपनी उत्तराखंड में अपना प्रोजेक्ट शुरू करने वाली है। जिसमें वायरलेस सेटअप बॉक्स, टीवी, जीपीएस स्टीकर का कार्य बड़े  पैमाने पर किया जाएगा।

तरनजीत सिंह ने अमित को बताया कि वह टीम के इंडिया हेड अश्वनी कुमार चौबे को अच्छी तरह से जानता है। उन्होंने अमित को हरिद्वार जिले की समस्त रिलायंस डिजिटल मीडिया एवं मीडिया चैनल के अधिकार देने का प्रस्ताव रखा। इसके साथ ही अमित को मीडिया कंपनी पंजीकृत करवाने के लिए भी कहा। बताया कि इसके लिए 2 करोड रुपये जमा कराने होंगे। अमित सैनी ने बताया कि उन्होंने अपनी फर्म अमित इंटरप्राइजेज के खाते से एक करोड़ 49 लाख रुपये जमा करा दिए। जिसके बाद अश्वनी कुमार चौबे ने अमित को अपनी दूसरी कंपनी दमन मीडिया में रुपये जमा कराने के लिए कहा गया। अमित ने दूसरे खाते में भी 1 करोड़ 71 लाख 8,955 जमा कराए दिए।

अमित ने बताया कि कई दिनों बाद तक भी एग्रीमेंट न करने व काम शुरू न करने के कारण जब उसने अश्वनी कुमार चौबे व उनकी टीम से संपर्क किया तो उन्होंने टाल-मटोल करना शुरू कर दिया। पुलिस ने अमित की शिकायत के बाद तरनजीत सिंह निवासी सहदेवपुर पथरी, अश्वनी कुमार चौबे, प्रशांत संगल, सतीश कुमार पांडे, प्रसून कुमार टेक्नीकल हेड, मोहम्मद आमीन नेटवर्क हेड, सुजाना शुक्ला कंपनी फाइनेंशियल हेड, दिशा शर्मा, शिवांगी, मीनू दास, सुतानी, रवि प्रधान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here