उत्तराखंड: बच्चों पर मंडरा रहा Corona का खतरा, इन दो स्कूलों में 5 बच्चे पॉजिटिव

देहरादून: स्कूलों में कोरोना के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। चमोली में गोपेश्वर के सुबोध विद्यामंदिर में एक छात्र और नैनीताल के रातिघाट स्कूल में 4 स्टूडेंट Corona पॉजिटिव मिले हैं। स्टूडेंट के कोविड पॉजिटिव आने के बाद स्कूल प्रबंधन, अभिभावकों और छात्रों में हड़कंप मच गया है।

स्कूल 2 दिनों के लिए को बंद कर दिया है और सोमवार को स्कूल खोले जाने को लेकर निर्णय लिया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग की टीम स्कूलों में जाकर बच्चों की जांच कर रही है। जीआईसी रातीघाट में दो दिन पूर्व विद्यालय के नौनिहालों के स्वैब के नमूने जुटाए गए थे। जांच में चार बच्चे पॉजिटिव पाए गए।

प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. सतीश पंत के अनुसार, चारों के परिजनों की कोरोना जांच के लिए विशेष टीमों का गठन कर दिया गया है। वहीं, विद्यालय के अन्य बच्चों की भी जांच की जाएगी। वहीं प्रधानाचार्य एसडी चौधरी के अनुसार, शनिवार व रविवार विद्यालय में अवकाश है। उसके बाद उच्चाधिकारियों के निर्देश के बाद ही आगे विचार किया जाएगा।

उधर, चमोली जिले के गोपेश्वर में लंबे समय बाद कोरोना का मामला सामने आया है। यहां सुबोध विद्यामंदिर गोपेश्वर में हाल ही भी छात्र-छात्राओं के सैंपल लिए गए थे। इनमें से एक छात्र की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एसीएमओ डा. उमा रावत ने बताया कि, विद्यालय में मास्क और अन्य जरूरी एहतियात बरतने के लिए कहा गया है। वहीं स्वास्थ्य विभाग संक्रमित छात्र के संपर्क में आए लोगों को चिह्नित कर रहा है। स्वास्थ्य विभाग की टीम स्कूलों में जाकर बच्चों की जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here