कोतवाल रितेश शाह औऱ उऩकी टीम की ऋषिकेश में ताबड़तोड़ कार्रवाई, 126 वाहन किए सीज

ऋषिकेश : ऋषिकेश कोतवाल रितेश शाह औऱ उनकी टीम की कार्रवाई से आज शहर भर में ह़ड़कंप मच गया। प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह के नेतृत्व में आज शुक्रवार को पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की। लोगों को यातायात के नियमों का पाठ पढ़ाते हुए कोतवाली पुलिस ने 126 वाहन सीज किए और साथ ही 32 कोर्ट चालान किए। बता दें कि कोतवाली ऋषिकेश क्षेत्रातर्गत नाबालिक बच्चों द्वारा वाहन चलाना, बुलेट में रेट्रो साइलेंसर और पटाखे फोड़ना के साथ ही 3 सवारी बैठा कर वाहन चलाने वालों के विरुद्ध कार्यवाही कर 126 दोपहिया वाहन सीज किए। पुलिस की इस कार्रवाई से शहर भर में हड़कंप मच गया। पुलिस की इस कार्रवाई से साफ है कि यातायात के नियमों का उल्लंघन कतई बर्दास्त नहीं किया जाएगा।

आपको बता दें कि एसएसपी के निर्देश पर जिले भर थाना प्रभारियों को नाबालिक बच्चों द्वारा वाहन चलाने, बुलेट में रेट्रो साइलेंसर एवं पटाखे फोड़ना के साथ ही तीन सवारी बैठा कर वाहन चलाने वाले चालकों के विरुद्ध अभियान चलाने और कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। इसी आदेश के पालन में कोतवाली प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने अपनी टीमों को शहर के कई इलाकों में चेकिंग के लिए भेजा और ताबड़तोड़ कार्रवाई की। सभी टीमों को क्षेत्राधिकारी ऋषिकेश ने ब्रीफ कर निम्नलिखित दिशा निर्देश दिए-

1- चेकिंग के दौरान किसी भी चालक से अभद्रता ना करें। 2- नाबालिक बच्चों द्वारा वाहन चलाने पर कार्यवाही।3- बुलेट मे रैट्रो साइलेंसर लगाकर पटाखे बजाने वालों पर कार्रवाई।4- तीन सवारी बैठाकर वाहन चलाना।5- यातायात के नियमों का उल्लंघन करना।

उपरोक्त दिशा निर्देशों के अनुपालन में अधिकतर यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले रास्ते एवं गलियों आदि जगहों को चिन्हित करते हुए सभी जगह आवश्यक पुलिस बल नियुक्त कर कोतवाली एवं चौकी क्षेत्रातर्गत, अलग-अलग पुलिस टीम बनाकर चंद्रभागा पुल, आवास विकास गेट, सिटीगेट आईडीपीएल, मंडी तिराहा (कोयल घाटी), मनसा देवी तिराहा, चौकी श्यामपुर आदि पर चेकिंग की गई। चेकिंग के दौरान कोतवाली पुलिस ने कुल 126 वाहन सीज। वहीं 32 चालान माननीय न्यायालय किए। कुल मिलाकर कोतवाली पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए शहर में 158 चालान किए।

मिली जानकारी के अनुसार उक्त वाहन चेकिंग अभियान सुबह और शाम अलग-अलग जगहों पर चलाया गया। जिसमें उच्च अधिकारियों द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों का पूर्णतयाः पालन किया गया। प्रत्येक चेकिंग स्थान पर फोटो और वीडियोग्राफी भी की गई है। कोतवाली रितेश शाह ने कहा कि ये अभियान अभी भी जारी है औऱ आगे भी यातायात के नियमों का पालन न करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here