उत्तराखंड से बड़ी खबर: यहां फूटा Corona बम, एक साथ 25 लोग कोरोना पॉजिटिव

चम्पावत: जिले के बनबसा में भारत-नेपाल सीमा पर एक बार फिर से कोरोना बम फूटा है। यहां नेपाल से भारत आ रहे 25 लोग एक ही दिन में संक्रमित पाए गए हैं। खास बात ये है कि इनमें भारत-नेपाल मैत्री बस सेवा में सवार 14 यात्री भी संक्रमित हैं। एक साथ कोरोना के इतने मामले सामने आने पर प्रशासन ने मैत्री बसों को नेपाल वापस लौटा दिया है।

कोरोना के नए वेरियंट की आहट के साथ ही भारत-नेपाल सीमा खुलने से दोनों देशों में कोरोना का खतरा संक्रमण फैलने का खतरा ओर भी बढ़ गया है। करीब एक माह पहले ही दोनों देशों के बीच अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सामान्य आवाजाही शुरू हुई थी। लेकिन, देश-विदेश में कोरोना मामलों में लगातार वृद्धि हो रही थी साथ ही कोरोना के नये वेरिएंट का भी खतरा बढ़ गया था।

इसी को देखते हुए चम्पावत जिले में कोरोना सैंपलिंग बढ़ा दी गई थी और बनबसा में भारत-नेपाल सीमा पर कोरोना जांच के लिए टीम तैनात कर दी गई। जिसके बाद एक साथ मिले कोरोना संक्रमितो की संख्या ने प्रशासन की भी नीद उड़ा दी है। टनकपुर उपजिलाधिकारी हिमांशु कफलतिया ने मामले की जानकारी देते हुई बताया की स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर आवागमन करने वालों की एंटीजन और आरटीपीसीआर सैंपलिंग और भी बड़ा दी है। साथ ही जिले में बाहर से आने जाने वाले यात्रियों पर भी प्रशासन पूरी तरह से इस पर नजर बनाए हुए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here