कांग्रेस का हल्ला बोल : कहा-जब से सत्ता में बीजेपी सरकार आई, तब से अपने साथ महंगाई लाई

देहरादून : देशभर में बढ़ती महंगाई और 3 नए कृषि काले कानून के विरोध में उत्तराखंड में प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह जी के निर्देश पर प्रदेश भर में पदयात्रा संचालित की गई। राज्य की सभी ब्लॉक और जिला मुख्यालय में आज समस्त कांग्रेस जनों ने बढ़ती महंगाई और 3 नए कृषि कानून को वापस लिए जाने की मांग को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया। देहरादून में प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में पदयात्रा निकाली गईय पदयात्रा में भारी संख्या में कांग्रेस जनों ने प्रतिभाग किया.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि सत्ता में आने से पहले बहुत ही महंगाई के बाद अब की बार मोदी सरकार का नारा देने वाली भारतीय जनता पार्टी अपने इस कार्य को भूल गई है। सत्ता में आने से पहले केंद्र राज्य की बीजेपी सरकार ने जो बातें देश की जनता से किए थे उन वादों पर सरकार खरी नहीं उतरी है। इसके विरोध में आज कांग्रेस ने आम जनता की पीड़ा को उठाने का काम किया है। वहीं प्रीतम सिंह ने कहा कि कांग्रेस लड़ाई को लगातार जारी रखेगीय़ इसी के विरोध में 22 फरवरी को राज्य के सभी ब्लॉक मुख्यालयों में पदयात्रा निकाली जाएगी। वहीं उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि सरकार की ओर से कोई ठोस कदम नहीं उठाये गए  तो कॉंग्रेस आगे की रणनीति तय करेगी।

वहीं नेता प्रतिपक्ष डॉ.इंदिरा हिर्देश ने कहा कि 3 नए कृषि काले  कानून किसानों और देश के विरोध में लाए गए हैं। मोदी सरकार उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए इस तरह के प्रयास किए जा रहे हैं जिसके भविष्य में घातक परिणाम देखने को मिलेंगे। वहीं उन्होंने बढ़ती महंगाई को लेकर केंद्र और राज्य की बीजेपी सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि जब से सत्ता में बीजेपी की सरकार आई है तब से अपने साथ महंगाई लाई है। पेट्रोल के दाम 100 के पार चले गए हैं यही हाल डीजल का भी है रसोई गैस के दाम भी 800 के पास जा पहुंचे हैं जिससे आम आदमी परेशान है लेकिन सत्ता में बैठी केंद्र राज्य की सरकारें जनता की पीड़ा को कम करने की वजह और भी ज्यादा बढ़ा रही हैं लेकिन कांग्रेस महंगाई और विदेशी कानून के विरोध में अपना संघर्ष लगातार जारी रखेगी।

इस प्रदर्श में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह, नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश, कांग्रेस उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना, प्रदेश महामंत्री विजय सारस्वत,उत्तराखंड सोशल मीडिया अध्यक्ष शिल्पी अरोड़ा महानगर अध्यक्ष कॉंग्रेस लालचंद शर्मा कांग्रेस उपाध्यक्ष रंजीत रावत, पूर्व काबीना मंन्त्री दिनेश अग्रवाल, सरोजनी कैंतुरा, गोदावरी थापली, महेश जोशी,ललित भदरी, राजेश चमोली, कमलेश रमन, अर्जुन सोनकर, रमेश कुमार, प्रकाश नेगी, संदीप चमोली, ताबि, नवीन पयाल, दीपा चौहान, देविका रानी, राजेन्द्र चौहान, अनिल बस्नेत, प्रदीप डोभाल, अनूप कपूर, अजय बेलवाल आदि उपस्थित थे । समेत अन्य कांग्रेसी उपस्थित रहे..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here