महंगाई की मार को लेकर कांग्रेस का प्रदेशभर में विरोध प्रदर्शन, भाजपा सरकार का फूंका पुतला

आज प्रदेश भर में प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई और पुतला दहन किया गाय़। इसी के चलते हल्द्वानी के बुध पार्क में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लगातार बढ़ रही महंगाई के खिलाफ केंद्र व राज्य सरकार को दोषी ठहराते हुए जमकर नारेबाजी की। घरेलू गैस के दाम के अलावा लगातार महंगी हो रही दालें फल सब्जियों सहित पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी ने आम आदमी का जीना दूभर कर दिया है। केंद्र सरकार आम आदमी को राहत देने में नाकाम है। कांग्रेस महानगर अध्यक्ष राहुल छिमवाल के नेतृत्व में एकत्र हुए कांग्रेसियों ने आम आदमी की जेब में डाका डालने का आरोप लगाते हुए केंद्र सरकार का पुतला दहन किया और जमकर नारेबाजी की, साथ ही सरकार से मांग करी कि अगर जल्द महंगाई कम नही की गई तो कांग्रेस उग्र आंदोलन करेगी।

रामनगर में फूंका भाजपा का पुतला

वहीं रामनगर में पेट्रोल डीजल व गैस के दामों में की गई बढ़ोतरी के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदेश उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक रणजीत सिंह रावत के नेतृत्व में रानीखेत रोड पर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए पुतला दहन किया। कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक रणजीत सिंह रावत ने कहा कि लगातार पेट्रोल डीजल व गैस के दामों में की जा रही बढ़ोतरी से आम आदमी पूरी तरह जहां एक ओर से प्रभावित हो रहा है तो वहीं गरीब जनता की कमर तोड़ने का काम केंद्र सरकार कर रही है उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान केंद्र सरकार ने जनता के सामने महंगाई कम करने का नारा दिया था । लेकिन आज सरकार कुंभकरण की नींद मैं सोई हुई है तथा उसे जनता से कोई सरोकार नहीं है उन्होंने कहा कि आज बढ़ती बेरोजगारी से भी युवाओं के आगे रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के समय में यदि मामूली रूप से बढ़ोतरी होती थी तो भाजपा के लोग सड़कों पर आकर मातम मचाते थे ।लेकिन आज अपनी सरकार में हो रही महंगाई से भाजपा के कार्यकर्ता पूरी तरह चुप्पी साधे बैठे हैं उन्होंने कहा कि आज डबल इंजन की सरकार पूरी तरह फेल हो गई है तथा सरकार अपने करीबी उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने में लगी हुई है। उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने महंगाई को कम नहीं किया तो कांग्रेस के लोग सड़कों पर उतर कर इसके खिलाफ प्रदर्शन करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here