गैरसैंण में विधानसभा सत्र को लेकर असमंजस, दोबारा होगा विचार

ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण

 

उत्तराखंड विधानसभा का बजट सत्र गैरसैंण में आयोजित कराने को लेकर असमंजस के हालात बन गए हैं। आलम ये है कि सात जून से शुरु होने वाले सत्र की तारीख पर अब सरकार एक बार फिर विचार करने जा रही है।

ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में विधानसभा का बजट सत्र आहूत करने को लेकर जारी आदेश पर राजभवन और कैबिनेट से तारीख को मंजूरी नहीं मिली है। लिहाज़ा 7 जून से गैरसैंण में आहुत होने वाले सत्र की तारीख पर सरकार दोबारा विचार करने की बात कर रही है। संसदीय कार्यमंत्री प्रेमचंद अग्रवाल का कहना है कि सत्र गैरसैंण में 7 जून को होगा या नहीं इसको लेकर अभी फैसला लिया जाएगा।

खराब सड़क देख हरदा नाराज, मोढ़ा लगाकर धरने पर बैठ गए

चार धाम यात्रा तो बारिश भी

दरअसल सरकार तो चाहती है कि बजट सत्र गैरसैंण में ही आयोजित हो मगर इसके गैरसैंण में आहूत नहीं होने के पीछे वजह चारधाम यात्रा बताई जा रही है। असल में सरकार का मानना है कि गैरसैंण में सत्र आयोजित करने को लेकर तैयारियों पर फर्क पड़ सकता है।

इसका एक रीज़न ये भी है कि तमाम पुलिस फोर्स यात्रा मार्गों पर तैनात है तो 10 जून को राज्यसभा सीट को लेकर चुनाव भी होना है। लिहाज़ा ये ही कारण है कि सरकार गैरसैंण में दोबारा सत्र आयोजित कराने को लेकर विचार कर रही है। बीजेपी विधायकों का मानना है कि अगर जून में बारिश के मौसम के चलते गैरसैंण में सत्र आयोजित कराने में मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here