बिहार में बीजेपी और जेडीयू का गठबंधन टूटा, नीतीश देंगे इस्तीफा

PM-Narendra-Modi-Bihar-CM-Nitish-Kumar

 

बिहार में बीजेपी और जेडीयू का गठबंधन टूट गया है। खबरें हैं कि अब चार बजे के आसपास नीतीश कुमार राज्यपाल को अपनी इस्तीफा सौंप देंगे। इसके बाद नई सरकार का गठन होगा। जेडीयू और आरजेडी के गठबंधन से नई सरकार बनने जा रही है। बताया जा रहा है कि इस सरकार में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव को डिप्टी सीएम की कुर्सी दी जा सकती है।

इसके पहले आपको बता दें कि बिहार में तेजी से राजनीतिक घटनाक्रम बदले और नीतीश कुमार की बीजेपी से दूरियां बढ़ती गईं। एक दो दिनों से ये खबरें आ रहीं थीं कि नीतीश और बीजेपी का साथ टूट जाएगा। आज इन खबरों पर मुहर लग गई। सुबह से ही बिहार की राजधानी पटना में राजनीतिक बैठकों का सिलसिला चल रहा है। नीतीश कुमार ने अपने विधायकों के साथ बैठक की है। इसके साथ ही आरजेडी ने भी अपने विधायकों के साथ बैठक की है।

उत्तराखंड। कार्बेट में किशन ने खूब बजाई बंसी, अब विजिलेंस ने निकाला कच्चा चिट्ठा

वहीं सरकार में शामिल बीजेपी अभी वेट एंड वॉच की स्थिती में है। बीजेपी कोई आधिकारिक बयान नहीं जारी कर रही है। बीजेपी नीतीश कुमार के फैसलों को इंतजार कर रही है।

वहीं बताया जा रहा है कि इस पूरे घटनाक्रम में कांग्रेस ने बड़ी भूमिका निभाई है। नीतीश कुमार और सोनिया गांधी के बीच सीधी बातचीत हुई है। इसके बाद ही ये पूरा घटनाक्रम हुआ है। हालांकि बिहार में कांग्रेस के विधायकों की संख्या बेहद कम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here