CM त्रिवेंद्र सिंह रावत बोले, देहरादून को बनाएंगे देश की सबसे बेहतरीन स्मार्ट सिटी

देहरादून : देहरादून में स्मार्ट सिटी का काम तेजी से हो रहा है। जगह-जगह निर्माण कार्य चल रहा है जिससे लोगों को परेशानी भी हो रही है लेकिन जल्द लोगों को स्मार्ट सिटी दिखेगी। हो सकता है देहरादून देश की सबसे बेहतरीन स्मार्ट सिटी बने। जी हां ये दावा किया है मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने। जी हां बता दें कि आइटी पार्क स्थित आइटीडीए में स्मार्ट सिटी इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर के ऑनलाइन पोर्टल को लांचिंग के दौरान सीएम ने ये बात कही है।

बता दें कि देहरादून को स्मार्ट सिटी के रूप में बदलने की कवायद तेज हो गई है। देशभर की स्मार्ट सिटी में दून की रैंकिंग इस बात का प्रूफ है। जी हां बता दें कि शुक्रवार को आइटी पार्क स्थित आइटीडीए में स्मार्ट सिटी इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर के ऑनलाइन पोर्टल को लांच किया। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सदैव दून के तहत सेवाओं को बटन दबाकर ऑनलाइन किया। इस दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में स्मार्ट सिटी की एक नई परिकल्पना प्रस्तुत की। जिसके चलते देश के 100 शहरों में स्मार्ट सिटी के कार्य किए जा रहे हैं। देहरादून स्मार्ट सिटी में बड़े स्तर पर तेजी से कार्य हो रहे हैं। सीएम ने कहा कि यह अन्य शहरों के लिए भी प्रेरणा बनेगा। राज्य में पिछले 20 सालों में ट्रैफिक का दबाव तेजी से बढ़ा है। समय के अनुसार आधुनिक तकनीक का प्रयोग बेहद जरूरी है। तकनीक के माध्यम से व्यवस्थाओं को ठीक करने और जनता से जुड़ी समस्याओं के निवारण में स्मार्ट सिटी का मॉडल कारगर साबित होगा।

आपको जानकारी के लिए बता दें कि देहरादून का पिछले साल स्मार्ट सिटी में 24वां स्थान था। वहीं अब देहरादून नौवें स्थान पर है। जबकि स्मार्ट सिटी के तीसरे राउंड के शहरों में देहरादून का प्रथम स्थान है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here