रौबदार मूंछों वाले पूर्व DGP ने लिखी प्रेमकहानी, सीएम धामी ने कहा ये

dgp anil raturi with his book bhanwar ek prem katha

 

अपनी रौबदार मूंछों, प्रभावशाली और सख्त व्यक्तित्व के लिए पहचाने जाने वाले उत्तराखंड के पूर्व डीजीपी अनिल रतूड़ी (Anil Raturi) ने अपने रिटायरमेंट के बाद अपनी नई किताब लिखी है। इस किताब का सीएम पुष्कर सिंह धामी ने विमोचन किया है।

आमतौर पर शांत स्वभाव और कम बोलने वाले पुलिस अफसरों में शुमार रहे अनिल रतूड़ी के व्यक्तित्व के दूसरे हिस्से में बची प्रेम जैसी कोमल भावनाएं एक किताब के रूप में सबके सामने हैं। हालांकि लोगों को अनिल रतूड़ी के व्यक्तित्व से जुड़े इस नए रूप को देखकर लोगों को कुछ हैरानी भी हो रही है।

शनिवार को सर्वे चौक स्थित आईआरडीटी सभागार में आयोजित कार्यक्रम में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM of Uttarakhand Pushkar Singh Dhami) ने राज्य के पूर्व पुलिस महानिदेशक अनिल रतूड़ी द्वारा लिखित उपन्यास “भंवर एक प्रेम कहानी” का विमोचन किया। अनिल रतूड़ी द्वारा लिखित 350 पृष्ठों का यह उपन्यास विनसर प्रकाशन द्वारा प्रकाशित किया गया है।

अब केदारनाथ में लग रहा हुक्के का कश, देखिए Viral Video

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उपन्यास के लेखक अनिल रतूड़ी को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि एक वर्दीधारी अधिकारी जब एक प्रेम कथा लिखते हैं, तो इससे अनुमान लगाया जा सकता है की इनके हृदय में किस तरह के भाव होंगे।

सीएम ने कहा कि इस उपन्यास में उन्होंने अपने जीवन में घटित सभी संस्मरणों एवं अनुभूतियों का वर्णन किया है। अपने कार्यों के साथ उन्होंने जिस तरह अपनी साहित्यिक अनुभूतियों को बचा कर रखा वह प्रशंसनीय है। इस उपन्यास के माध्यम से मानव जीवन के विभिन्न पहलुओं को दर्शाने का सराहनीय प्रयास किया गया है।

उन्होंने कहा कि कोई भी कार्य तब ज्यादा अच्छा होता है, जब हम उस कार्य को करने के लिए स्वतंत्र हों। कार्य की स्वतंत्रता के लिए जरूरी है कि कोई भी व्यक्ति सुविधा का दास न बने। मुख्यमंत्री ने “भंवर एक प्रेम कहानी” उपन्यास के कुछ मुख्य अंशों का जिक्र भी किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here