देहरादून में बादल फटा, पुल बहा, अलर्ट

RAIPURदेहरादून और मसूरी में शुक्रवार शाम से लगातार हो रही बारिश के चलते नदी नाले उफान पर हैं। इसके चलते देहरादून से मसूरी तक हाहाकार मचा हुआ है। देहरादून के रायपुर ब्लाक में सरखेत में शनिवार की अलसुबह तकरीबन तीन बजे के आसपास बादल फटने की सूचना मिली। इसके बाद मौके पर SDRF पहुंची। एसडीआरएफ ने सरखेत में फंसे लोगों को रेस्क्यू किया और बाहर निकाला। कई लोगों ने एक रिजार्ट में शरण ली है।

बादल फटने से रायपुर में सौंग नदी उफान पर आ गई। इसके चलते इस पूरे इलाके में अफरा तफरी मच गई। सौंग गदी के इसी उफान के चलते देहरादून – थानो मार्ग पर बना पुल का एक हिस्सा टूट गया और इस पुल पर आवाजाही बंद हो गई। यही मार्ग देहरादून से जौलीग्रांट एअरपोर्ट को भी जोड़ता है।

उत्तराखंड। बॉबी कटारिया की गिरफ्तारी तय, गैर जमानती वारंट जारी

बादल फटने की सूचना के बाद मौके पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी, विधायक उमेश शर्मा काऊ के साथ ही डीएम और एसएसपी भी पहुंचे और हालात का जाएजा लिया है।

वहीं भारी बारिश के चलते टपकेश्वर मंदिर में तमसा नदी का पानी प्रवेश कर गया। हालात ये हुए कि एकबारगी लोग तमसा का रौद्र रूप देखकर हैरान रह गए।

वहीं सीएम पुष्कर सिंह धामी ने लोगों से अपील की है कि सतर्क रहें हैं अनावश्यक यात्राओं से बचें। इसके साथ ही नदी के बहाव क्षेत्र की ओर न जाएं।

मौसम विभाग ने अगले चौबीस घंटों के दौरान देहरादून में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। देहरादून और मसूरी में भारी बारिश हो सकती है। इसके चलते राहत व बचाव कार्यों से जुड़ी एजेंसियों को सतर्क रहने को कहा गया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here