उत्तराखंड में बदला मौसम का मिजाज, इन जिलों में बारिश-ओलावृष्टि और बर्फबारी का अलर्ट

देहरादून : उत्तराखंड में देहरादून समेत कई जिलों में रविवार को मौसम का मिजाज बदला। सुबह से मौसम सुहाना बना हुआ है। वहीं बीती रात तेज हवाएं चली जिस कारण मौसम में ठंडल लौटी। वहीं आपको बता दें कि पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से देहरादून के साथ ही पर्वतीय क्षेत्र में पौड़ी, चमोली समेत राज्य के कई हिस्सों में बारिश शुरू हो गई है। मौसम विभाग के अनुसार पहाड़ों में साथ ही मौसम विभाग ने 3000 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बर्फबारी की संभावना जताई है।

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण उत्तर भारत में अगले कुछ दिन मौसम के करवट लेने की संभावना है। बता दें कि बीते कई दिनों से मैदानी जिलों में चटख धूप खिलने से गर्मी का एहसास हुआ लेकिन बीते दिन से ठंडी हवाओं का दौर शुरु हुआ जिस कारण मौसम में ठंडक लौटी। ज्यादातर शहरों का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन से पांच डिग्री सेल्सियस अधिक है।

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के चलते रविवार को उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ समेत आसपास के इलाकों में बारिश का दौर जारी रहेगा। कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा 3000 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हिमपात की भी आशंका जताई है। कहा है कि पहाड़ी स्थानों में कहीं-कहीं ओलावृष्टि होने या आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है। वहीं, कहीं-कहीं 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से झोंकेदार हवाएं भी चल सकती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here