चमोली ब्रेकिंग : अब तक कुल 19 शव बरामद, पुलिस ने जारी किए लापता लोगों का आंकड़ा

चमोली जिले में रविवार की सुबह आई आपदा के बाद से लगातार रेस्क्यू जारी है। सेना के साथ एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, अर्धसैनिक बल और पुलिस लगातार रात भर से रेस्क्यू कर रही है। राहत औऱ बचाव कार्य जारी है। हेलीकॉप्टर से राशन किच बांटी जा रही है। जानकारी मिली है कि तपोवन हाईड्रो पावर प्रोजेक्ट की दो टनलों को पूरी तरह से खोल दिया गया। वहीं, रैणी प्रोजेक्ट की टनल को खोलने का काम जारी है। बता दें चमोली हादसे में अब तक कुल 19 शव बरामद कर लिए गए हैं। अभी करीब 202 लोग लापता बताए जा रहे हैं। ये आंकड़ा पुलिस ने जारी किया है। साथ में पुलिस ने गांव का नाम भी जारी किया है जहां से लोग लापता है।

आपको बता दें कि चमोली के आपदा प्रभावित इलाकों में सेना, आइटीबीपी, एसएसबी और एसडीआरएफ की टीमें बचाव कार्य में जुटी हुई हैं। चमोली पुलिस के अनुसार, टनल में फंसे लोगों के लिए राहत एवं बचाव कार्य जारी है। जेसीबी की मदद से टनल के अंदर पहुंच कर रास्ता खोलने की कोशिश की जा रही है और टनल को साफ किया जा रहा है। जानकारी मिली है कि अब तक टीमों ने 15 व्यक्तियों को रेस्क्यू किया गया है और साथ ही 19 शव अलग-अलग जगहों से बरामद किया है। वहीं आशंका जताई जा रही है कि अभी टनल में 40 से 50 लोग फंसे हुए हैं। रेस्‍क्‍यू आपरेशन में एसडीआरएफ के 70 जवान, एनडीआरएफ के 129 जवान, आइटीबीपी के 425 जवान, एसएसबी की एक टीम, सेना के 124 जवान, आर्मी की दो मेडिकल टीम और स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की दो टीमें लगी हैं।

उत्तराखंड पुलिस की ओर से जारी सूचना में कल के हादसे में अभी तक लगभग 202 लोगों के लापता होने की सूचना है। वहीं 19 के शव अलग अलग स्थानों से बरामद किए गए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here