सुबह चटख धूप और उमस, शाम को देहरादूम में झमाझम बारिश

देहरादून : सुबह का मौसम देहरादून का कुछ और था और शाम होते होते कुछ और हो गया। सुबह एक ओऱ जहां देहरादून में चटख धूप खिली थी तो वहीं शाम को तेज मूसलधार बारिश हुई जिससे एक बार फिर ठंडक बढ़ गई। बता दें कि सुबह तेज धूप के कारण देहरादून में उमस थी जिससे लोगों के माथे पर पसीना था लेकिन शाम को हुई बारिश से एक बार फिर से मौसम में ठंडक बढ़ गई है। देहरादून के कई इलाकों में तेज बारिश हुई। वहीं बता दें कि उत्तराखंड में भारी बारिश से राहत मिलने वाली नहीं है। जी हां बता दें कि मौसम विभाग ने दो दिन भारी बारिश का रेड अलर्ट कई जिलों के लिए जारी किया है।बता दें कि उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्र के जिलों में आज बारिश का अलर्ट जारी किया गया था।शनिवार रात से खासकर कुमाऊं में भारी बारिश की संभावना है। ऐसे में मौसम विभाग ने सभी जिलों को अलर्ट रहने की सलाह दी है।

इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार शनिवार शाम से प्रदेश में मौसम फिर करवट बदल सकता है। इस दौरान उत्तरकाशी, चमोली और नैनीताल में कहीं-कहीं गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। वहीं, रविवार को कुमाऊं में भारी से भारी बारिश की संभावना है। इसे ध्यान में रखते हुए रेड अलर्ट जारी किया गया है। गढ़वाल क्षेत्र में तीव्र बौछारों की आशंका है। उत्तरकाशी, चमोली और नैेनीताल में हल्की बारिश क आशंका जताई गयी है। आज भी कई जगहों पर बादल छाए हैं। बात करें दहेरादून की तो देहरादून में चटख धूप के साथ कई जगहों पर बादल छाए हैं।

पहाड़ों में सफर करने वाले यात्री सावधान

अलर्ट को देखते हुए लोगों को सतर्क रहने की जरुरत है। खासतौर पर पहाड़ों में सफर करने वालों को। क्योंकि बीते दिन पहाड़ों में कई हादसे हो चुके हैं जिसमे कई लोगों ने अपनी जान गंवाई है। पहाड़़ों में बारिश के कारण लगातार बोल्डर गिर रहे हैं जिससे यात्रियों की जान खतरे में है। लेकिन कुछ लोग लापरवाही बरत रहे हैं और उनको जान गंवानी पड़ी है। टिहरी के तोताघाटी औऱ नैनीताल में कार के ऊपर बोल्डर गिरने से दो लोगों की मौत हुई थी वहीं 2 से 3 लोग घायल हुए थे। ऐसे में पहाड़ों में सफर करने वालों को खासा सतर्क रहने की जरुरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here