ब्रेकिंग : धारचूला पहुंचे सीएम पुष्कर सिंह धामी, हवाई सर्वेक्षण से लेंगे नुकसान का जायजा

पिथौरागढ़ : धारचूला के जुम्मा गांव में रविवार की रात हुई मूसलाधार बारिश ने जमकर कहर बरपाया था। अतिवृष्टि से जामुनी और नालपोली तोक में सात मकान जमींदोज हो गए थे। इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई थी। जबकि अभी भी दो लोग लापता हैं। यहां एसडीआरएफ और पुलिस का रेस्क्यू अभियान जारी है। लोगों को मदद पहुंचाई जा रही है। लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है। राहत और बचाव कार्य जारी है। और साथ ही लापता लोगों की तलाश लगातार टीमें कर रही है।

सीएम धामी पहुंचे धारचूला

वहीं मंगलवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आपदा प्रभावित इलाकों का जायजा लेने धारचूला पहुंचे। मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से 11:30 बजे धारचूला पहुंचे। मुख्यमंत्री आपदा से हुए नुकसान का हवाई सर्वेक्षण कर जायजा लेंगे। मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर एसएसबी के ऐलागाड़ स्थित हेलीपैड में उतरेगा। जहां पर वह आपदा पीड़ितों से मिलेंगे, उसके बाद हेलीकॉप्टर से धारचूला लौटेंगे।

बता दें कि इससे पहले सीएम धामी ने पहले भी आपदा प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया था।साथ ही रानीपोखरी में टूटे पुलिस का स्थलीय निरीक्षण किया। सीएम ने अधिकारियों को एक हफ्ते के भीतर वैकल्पिक रास्ता बनाने के निर्देश दिए ताकि लोगों को आवाजाही में परेशानी ना हो। वहीं आज सीएम धारचूला पहुंचे जहां सीएम आपदा प्रभावित इलाकों का जायजा लेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here