घनसाली पुलिस को बड़ी कामयाबी, पोस्ट ऑफिस में 13 लाख 86 हजार रुपये का गबन करने वाला आरोपी गिरफ्तार

टिहरी की घनसाली पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। बता दें कि मालगांव पोस्ट ऑफिस से 13 लाख 86 हजार रुपए की धनराशि का गबन करने वाले आरोपी को टिहरी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आपको बता दें कि सुशील कुमार राज निरीक्षक, डाकघर पूर्वी उपमंडल, टिहरी, ने तहसील घनसाली के पोस्ट ऑफिस मालगांव मथकुड़ी में नियुक्त शाखा डाकपाल बलदेव लाल आर्य पुत्र बनवारी लाल आर्य निवासी मथकुड़ी, पोस्ट ऑफिस मालगांव थाना घनसाली पर धोखाधड़ी/गबन का आरोप लगाते हुए घनसाली पुलिस को तहरीर सौंपी थी।

शिकायतकर्ता ने तहरीर सौंपते हुए कहा था कि शाखा डाकपाल बलदेव लाल आर्य ने साल 2008 से 8 जनवरी 2021 के बीच मालगांव पोस्ट ऑफिस के खाताधारकों द्वारा जमा की गई 13 लाख 86 हजार रुपए की धनराशि गबन की है और उक्त धनराशि की फर्जी रसीद बुक तैयार कर खाताधारकों को आवंटित की गई है।

तहरीर के आधार पर 18 जून 2021 को थाना घनसाली में आरोपी के खिलाफ धारा 420, 409, 471 आईपीसी में मुकदमा दर्ज किया गया। मुकदमा दर्ज की भनक लगते ही अभियुक्त फरार हो गया था। विवेचना में साक्ष्य संकलन करने के उपरांत नामजद अभियुक्त बलदेव आर्य को अभियोग में वांछित अपराधी की लिस्ट में लाया गया। अभियोग के त्वरित निस्तारण तथा नामजद अभियुक्त की शीघ्र गिरफ्तारी के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद टिहरी गढ़वाल नवनीत सिंह भुल्लर द्वारा सीआईयू टिहरी गढ़वाल तथा थानाध्यक्ष घनसाली सुखपाल सिंह मान के नेतृत्व में एक संयुक्त पुलिस टीम का गठन कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।

गठित टीम ने फरार आरोपी बलदेव आर्य को 13 जनवरी की रात मुनिकीरेती क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने अभियुक्त को न्यायालय के समक्ष पेश करने के बाद न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया है। पुलिस टीम में उनि बलवीर सिंह रावत, कां. अमित राठौर, कां दलजीत, कां. महेश कुमार समस्त थाना घनसाली, कां. उबेद, कां. विकास, कां0 राकेश, कां. दिव्यांश व सीआईयू टिहरी गढ़वाल आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here