बड़ी खबर : हजारों लोगों का धर्मांतरण कराने वाले मुख्य आरोपी उमर गौतम का उत्तराखंड से कनेक्शन

नैनीताल (मोहम्मद यासीन) : देश में हजारों लोगों का धर्मांतरण कराने वाले मुख्य आरोपी उमर गौतम का उत्तराखंड की शांत पर्यटन नगरी नैनीताल से भी कनेक्शन निकालकर आया है। उमर का बेटा आदिल वर्ष 2008 से 2010 तक नैनीताल के अमतुलस पब्लिक स्कूल में पढ़ा है।

देश में टैरर फंडिंग के लिए ए.टी.एस.के कब्जे में आए उमर गौतम की उच्च शिक्षा उत्तराखंड की पंतनगर कृषि विश्वविद्यालय से 1982 के आसपास हुई थी। उन्होंने अपना धर्मांतरण भी वहीं से किया और वहीं की मस्जिद में पहली बार जुम्मे की नमाज पढ़ी थी। उमर शादी के बाद भी इस क्षेत्र में आता रहता था और वर्ष 2008 में उसने अपने बेटे आदिल उमर का एडमिशन नैनीताल के अमतुलस पब्लिक स्कूल में कराया। स्कूल के पूर्व स्टाफ जगदीश कांडपाल ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि आदिल उमर तो सीधा साधा छात्र था, वो पढ़ाई और खेल कूद में ज्यादा समय व्यतीत करता था । आदिल के पिता उमर गौतम का स्कूल में काफी नाम था। इस्लामिक बैक ग्राउंड वाले स्कूल में उमर गौतम की तगड़ी पकड़ थी और वहां के मौलाना के साथ उसकी काफी नजदीकी थी

नैनीताल के अयारपाटा हिल में बने अमतुलस पब्लिक स्कूल में उमर का बेटा आदिल तीन वर्षों तक हॉस्टल में रहकर पढ़ता रहा। आदिल का पिता उमर अक्सर स्पोर्ट्स डे, ईद, दीवाली की छुट्टी, शीतकाल की छुट्टियां आदि में लेने के लिए आता था ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here