बड़ी खबर : फिर लगा महंगाई का करंट, इतने रुपये महंगा हो गया सिलेंडर

नई दिल्ली: महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है। पेट्रोल-डीजल पहले ही लोगों की कमर तोड़ रहा है। खाने के तेल से लेकर दालें और अन्य खाद्य सामग्री महंगी हो गई है। लोगों का रसोई का बजट पहले ही बिगड़ा हुआ था। अब एक बार फिर गैस के दाम बढ़ने से महंगाई का करंट एक बार फिर लगा है।

15 दिन में ही गैर-सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर अब तक 50 रुपये महंगा हो चुका है। आज से फिर सिलेंडर 25 रुपये महंगा हो गया है। कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में 75 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। इससे पहले पेट्रोलियम कंपनियों ने 18 अगस्त को गैस सिलेंडर की कीमतों में 25 रुपये का इजाफा किया था।

बढोत्तरी के बाद गैस के दाम अब अब दिल्ली में 14.2 किलोग्राम के गैस सिलेंडर का दाम उत्तराखंड में बढ़कर 904 रुपये हो गया है। बता दें जुलाई और अगस्त में दाम बढ़े थे। मई और जून में घरेलू सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया था। अप्रैल में गैस सिलेंडर के दाम में 10 रुपये की कटौती की गई थी।

कांग्रेस ने गैस सिलेंडर के दाम बढ़ाने पर सरकार को आड़े हाथों लिया है। कांग्रेस आरोप है कि सरकार ने 15 दिन के भीतर ही गैस सिलेंडर के दाम बढ़ा दिए हैं। महंगाई के चलते लोगों को बुरा हाल है। गरीबों के लिए दो वक्त की रोटी जुटाना तक भारी पढ़ रहा है। उन लोगों के सामने दोहरी चुनौती है, जो गरीबी में भी गैस सिलेंडर से खाना बनाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here