उत्तराखंड से बड़ी खबर : चुनाव से पहले विधायक ने दिया इस्तीफा

टिहरी गढ़वाल : उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव नजदीक हैं। 14 को मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे और सरकार चुनेंगे। 10 मार्च को कई प्रत्याशियों की किस्मत का पिटारा खुलेगा। सभी पार्टियां टिकट को लेकर मंथन कर रही है। भाजपा कांग्रेस मं बैठकों का दौर जारी है। कई नेता तो ऐसे हैं जो टिकट कटने पर दल बदलने का मन बना चुके हैं जिसमे पूर्व विधायक सरिता आर्य शामिल हैं। सरिता आर्य का साफ तौर पर कहना है कि वो अपने लिए और और बहनों के लिए टिकट की मांग करती हैं। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा उन्हें टिकट देती है तो वो कांग्रेस छोड़ देंगी।

इस बीच बड़ी खबर टिहरी से हैं। आपको बता दें कि टिहरी जिले में धनौल्टी विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक प्रीतम सिंह पंवार का इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष ने स्वीकार कर लिया है।

आपको बता दें कि हाल ही में निर्दलीय विधायक प्रीतम सिंह पंवार ने भाजपा का दामन थामा था। जिसके बाद से ही दल बदल कानून के तहत उनकी विधायकी पर खतरा बना हुआ था। इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी ने भी विधानसभा में जाकर दल बदल कानून के तहत उनकी विधायकी खत्म करने की मांग की थी। जिसके बाद प्रीतम सिंह ने हाल ही में दल बदल कानून के तहत विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया था। आखिरकार आज विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here