उत्तराखंड से बड़ी खबर : भाजपा कोर ग्रुप की बैठक में मंत्रिमंडल विस्तार पर लग सकती है मुहर

देहरादून बीजापुर गेस्ट हाऊस में आज शनिवार को भाजपा कोर ग्रुप की बैठक बुलाई गई है। गैरसैंण से सीएम और सभी विधायक देहरादून पहुंच गए हैं। बता दें कि बीते दिनों सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत दिल्ली प्रवास पर थे जहां सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हाईकमान से मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चा की थी। वहीं इस बैठक को लेकर अटकलें लगाई है कि इस बैठक में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बड़ा फैसला लिया जा सकता है। आपको बता दें कि इस बैठक में पर्यवेक्षक के रूप में वरिष्ठ भाजपा नेता प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह भी देहरादून पहुंच गए हैं। ये बैठक बीजापुर गेस्ट हाउस में कुछ ही देर में शुरु होगी है। सभी वरिष्ठ नेता बीजापुर गेस्ट हाउस पहुंच गए हैं। प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने नेताओं का स्वागत किया।

3 मंत्री पद खाली

त्रिवेंद्र रावत सरकार में खाली चल रहे तीन मंत्री पदों को लेकर कोर ग्रुप की बैठक में फैसला हो सकता है। सरकार गठन के वक्त दो मंत्री पद खाली थे, जबकि एक पद दिवंगत वित्त मंत्री प्रकाश पंत के निधन के बाद खाली हो गया था। तब से ही मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चाएं चल रही हैं। पिछले कोर ग्रुप बैठक में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को इसके लिए अधिकृत किया गया था। तब से ही अटकलें लगाई जा रही थीं कि जल्द ही मंत्रिमंडल का विस्तार होगा। पिछले दिनों सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत दिल्ली दौरे पर भी गए थे। दिल्ली से लौटने के बाद उन्होंने कहा था कि मंत्रिमणल विस्तार की गुंजाईश है। जानकारों के अनुसार सीएम ने ही हाईकमान से कोर ग्रुप की बैठक कराने का आग्रह किया था। उनके आग्रह के बाद ही यह बैठक आयोजित की जा रही है।

भाजपा की इस कोर ग्रुप की बैठक में सांसद माला राज्य लक्ष्मी शाह, अजय भट्ट, राज्यसभा सांसद नरेश बंसल भी बीजापुर गेस्ट हाउस पहुंचे। सत्ता के गलियारों में चर्चाओं तेज हो गई है। इस बैठक में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बड़ा फैसला लिया जा सकता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here