उत्तराखंड से बड़ी खबर : 5 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, ओलावृष्टि और आकाशीय बिजली से रहें सावधान

 

देहरादून : मौसम में पिछले कुछ दिनों से बदलाव देखेने को मिल रहा है। मौसम का ये बदलाव लोगों पर भारी पड रहा है।खासकर पहाड़ी जिलों में भारी बारिश के कारण लोग मुश्किल में हैं। पीछले कुछ दिनों में अब तक तीन जगह बादल फटने की घटनाएं हो चुकी हैं। मौसम वोभाग नें आज भी उत्तरकाशी, चमोली, अल्मोड़ा, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना बताई है। मौसम विज्ञान केंद्र ने ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है।

मौसम विज्ञान केंद्र के अुनसार देहरादून, हरिद्वार, उधमसिंह नगर, चंपावत, अल्मोड़ा, टिहरी, पौड़ी आदि जनपदों में कहीं-कहीं ओलावृष्टि के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है। साथ ही मैदानी क्षेत्रों में 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटे की गति से हवाएं चल सकती हैं। इसके अलावा राज्य के तीन हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हो हो सकती है।

वहीँ, बुधवार देर शाम को बदरीनाथ व हेमकुंड साहिब की चोटियों पर हल्की बर्फबारी हुई। जबकि चमोली जिले के अधिकतर क्षेत्रों में बारिश व दोपहर के समय गोपेश्वर के आसपास के क्षेत्रों में ओलावृष्टि हुई। इसके अलावा उत्तरकाशी, टिहरी व रुद्रप्रयाग में कहीं-कहीं हल्की बारिश हुई। अधिकतर क्षेत्रों में दिनभर बादल छाये रहने से अधिकतम तापमान सामान्य के आसपास बना रहा। दोपहर के समय दून के राजपुर रोड, जाखन, मालदेवता आदि इलाकों में हल्की बारिश हुई। जबकि कुछ क्षेत्रों में तेज हवाएं भी चलीं। मसूरी में दोपहर के समय हल्की बारिश होने से ठंडक हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here