उत्तराखंड: CM धामी का बड़ा तोहफा, मुफ्त होगा ये महंगा इलाज

देहरादून: किडनी की गंभीर समस्याओं से जूझ रहे मरीजों के लिए सीएम धामी ने बड़ा ऐलान किया है। सरकार आयुष्मान योजना के तहत अब किडनी ट्रांसप्लांट की सुविधा भी देने जा रही है। नेशनल हेल्थ एजेंसी ने आयुष्मान योजना के तहत किडनी ट्रांसप्लांट की इजाजत दे दी है और अगले एक सप्ताह से मरीजों को यह सुविधा मिलना शुरू हो जाएगी।

फिलहाल किडनी ट्रांसप्लांट की सुविधा को पांच लाख की सीमा के भीतर ही रखा गया है। आयुष्मान योजना में अभी तक मरीजों को किडनी ट्रांसप्लांट की सुविधा नहीं थी,लेकिन अब मरीजों की यह दिक्कत दूर होने की उम्मीद है। आयुष्मान योजना के मुख्य कार्याधिकारी अरुणेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि अगले एक सप्ताह में योजना के तहत किडनी ट्रांसप्लांट की सुविधा मिलना शुरू हो जाएगा।

अस्पतालों ने की पैकेज बढ़ाने की मांग रू कार्यक्रम के दौरान कई अस्पताल संचालकों ने सुझाव दिया कि आयुष्मान योजना को और प्रभावी बनाने के लिए सरकार आयुष्मान योजना के पैकेज बढ़ाए। उन्होंने कहा कि कई बीमारियों के इलाज एक दूसरी बीमारियों से जुड़े होते हैं। ऐसे में एक पैकेज में इस इलाज को कवर नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि हड्डी के फ्रैक्चर हो या कोई अन्य बीमारी यदि दो बीमारियों का इलाज एक साथ करना पड़े तो इसके लिए पैकेज रिवाइज करने की जरूरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here