गुलदार की खाल पर बैठकर दर्शन देते थे बाबा, गिरफ्तार कर ले गई SOG और वन विभाग की टीम

पिथौरागढ़: जिस मंदिर में लोग बाबा से आशीर्वाद लेने जाते थे, वहां आज वन विभाग और एसओजी टीम ने छापेमारी की तो लोग हैरान रह गए। मडखड़ायत पंचायत के महादेव मंदिर के महंत को गुलदार की खाल के साथ गिरफ्तार किया गया है। महंत इसी खाल पर विराजकर भकतों को दर्शन दिया करते थे। गिरफ्तार महंत का नाम चंदन गिरी बताया गया है। उसके पास से गुललदार की दो मीटर लंबी खाल बरामद हुई है।

प्रभागीय वनाधिकारी पिथौरागढ़ ने बताया कि बरामद खाल की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब डेढ़ लाख के आसपास है। उन्होंने बताया कि सूचना मिली थी कि मडखड़ायत पंचायत के तोक कफलाड़ी के महादेव मंदिर के महंत वंदन गिरी के पास गुलदार की एक खाल है। जिसे वे अपने बैठने के लिए इस्तेमाल करते हैं। इस सूचना पर वन विभाग और एसओजी की एक संयुक्त टीम बनाई गई।

टीम ने 70 साल के बाबा चंदन गिरी गुलदार की खाल के साथ गिरफ्तार किया । जांचने पर गुलदार की इस खाल की लंबाई दो मीटर पाई गई। गुलदार के जबड़े में 4 केनेन दांत और ऊपरी जबड़े में 11 दांत निचले जबड़े में 12 दांत पाए गए। टीम ने जब महंत चंदन गिरी से खाल के बारे में पूछा तो उसने बताया कि उसका कोई भक्त उसे यह खाल दे गया था। भार्गव ने बताया कि वन क्षेत्राधिकारी पिथौरागढ़ दिनेश चंद्र जोशी के नेतृत्व में टीम गठित की गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here