उत्तराखंड : आप भी करते हैं OLX से खरीददारी तो हो जाएं सावधान, ऐसे ठगे 50 हजार

नैनीताल : उत्तराखंड में ऑनलाइन फ्रॉड के कई मामले सामने आ चुके हैं। पुलिस द्वारा लोगों को बार बार सतर्क रहने और ऐसे ठगों से बचने की अपील की जा रही है लेकिन फिर भी लोग सतर्क नहीं है और इसी कारण वो ठगी का शिकार हो रहे हैं। कई ऑनलाइन साइटों पर लोगों से सामान बेचने के नाम पर ठगी की जा रही है। ताजा मामला हल्द्वानी कोतवाली क्षेत्र का है जहां ओएलएक्स पर स्कूटी बेचने के नाम पर युवक से ठगी की गई। वहीं अब स्कूटी बेचने वाला फोन नहीं उठा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार नंदन सिंह पुत्र पूरन सिंह हाल निवासी देवलचौड़ ने कोतवाली पुलिस को बताया कि उन्होंने ओएलएक्स पर एक स्कूटी देखी जो की बिक्री के लिए डिस्प्ले की गई थी जिसके बाद स्कूटी सेल करने वाले व्यक्ति के नंबर पर नंदन सिंह ने फोन किया और दोनों के बीच स्कूटी बेटने और खरीदने को लेकर डील हुई।नंदन सिंह ने बताया कि डील 50 हजार रुप में हुई।

नंदन सिंह ने कोतवाली पुलिस को दी तहरीर में बताया कि स्कूटी खरीदने के लिए उसने व्यक्ति को 5 बार में 50000 का ऑनलाइन ट्रांजैक्शन किया लेकिन धक्का तब लगा जब स्कूटी मांगने पर बेचने वाला मुकर गया।नंदर सिंह के होश उड़ गए। बताया कि पैसे भेजने के बाद अज्ञात ने फोन उठाना बंद कर दिया। न उस नंबर से कोई बैक कॉल आई और न कोई रिस्पॉन्स. नंदर सिंह को एहसास हो गया था कि उसके साथ ठगी हुई है जिसके बाद वो पुलिस के पास पहुंचा और उस व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here