उत्तराखंड : डंपर एसोसिएशन में गुस्सा, एसडीएम कार्यालय में किया प्रदर्शन

हल्द्वानी: लाइफ लाईन कही जाने वाली गौला नदी, जहां हजारों परिवारों का पालन पोषण करती है। वहीं, यहां के स्टोन क्रशर की लाइफ लाइन कहें जाने वाले डंपर एसोसिएशन के लोगों ने स्टोन क्रशर के उत्पीड़न के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। गौला संघर्ष समिति के तत्वावधान में डंपर स्वामियों ने स्टोन क्रेशर स्वामियों के मनमाने तरीकों से रॉयल्टी वसूलने को लेकर शासन प्रशासन पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं।

डंपर एसोसिएशन के लोगों ने एसडीएम कार्यालय का घेराव कर जमकर नारेबाजी की। एसडीएम परिसर पर बैठकर उन्होंने प्रशासन से स्टोन क्रेशर स्वामियों के मनमाने तरीकों पर तुरंत नकेल कसने की मांग की है। डंपर स्वामियों का कहना है कि स्थानीय प्रशासन स्टोन क्रेशर स्वामियों के दबाव में आकर स्टोन क्रेशर के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है।

उनका कहना है कि नैनीताल जिले की रॉयल्टी को ऊधमसिंह नगर की रॉयल्टी के हिसाब से काटा जा रहा है। वहीं, जिलाधिकारी धीराज गर्ब्याल ने कहा कि जल्द खनन व्यवसाईयों के बीच के विवाद को पाटने का कार्य किया जा रहा है। डंपर संचालक लंबे समय से इसकी शिकायत कर रहे थे, लेकिन किसी ने उस पर ध्यान नहीं दिया। नतीजतन उनको प्रदर्शन करना पड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here