आनंद गिरी के ठाठ-बाट देखने लायक, महंगी गाड़ियों और बाइक्स का बेहद शौक

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेंद्र गिरि की मौत मिस्ट्री बनी हुई है। पुलिस को मौके से 8 पन्नों का सुसाइड नोट मिला है जिसमे महंत गिरी ने तीन लोगों को जिम्मेदार ठहराया है और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात लिखी है। बता दें कि महंत गिरी की मौत के बाद उनके शिष्य आनंद गिरी को गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही उनके साथ दो और लोगों का नाम सुसाइड नोट में लिखा गया है। पुलिस को मिले सुसाइड नोट में महंत गिरी ने आनंद गिरी पर वीडियो एडिट कर वायरल करने की धमकी देने का आरोप लगाया है। आनंद गिरी पर आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में केस दर्ज किया गया है. हालांकि उन्होंने अपने गुरु की मौत को साजिश बताया था और निष्पक्ष जांच की मांग की थी.

आनंद गिरी की फोटोस सोशल मीडिया पर वायरल

इस बीच आंनद गिरि की कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं जिसको देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि उनके ठाट बाट अलग थे। उनको लग्जरी लाइफ स्टाइफ को दिखाती हैं. आनंद गिरि का दावा है कि वो किशोरावस्था में ही संन्यासी बन गए थे. लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उनकी जो तस्वीरें मिली हैं, उन्हें देखकर लगता है कि नरेंद्र गिरि का ये शिष्य अब तक सांसारिक मोहमाया से छूट नहीं पाया है.‘छोटे महाराज‘ के नाम से चर्चित योग गुरु स्वामी आनंद गिरि का रहन-सहन आम साधुओं की तरह नहीं था. उन्हें महंगी गाड़ियों में घूमना, महंगे मोबाइल रखना और फोटो खिंचवाने का शौक था. कार से लेकर बाइक तक पर उनकी फोटो देखने को मिल जाएंगी.

आनंद गिरी को मंहगी गाड़ियों के साथ फोटो वायरल

सोशल मीडिया पर आनंद गिरि की अलग-अलग महंगी कारों के साथ पोज देते हुए फोटो वायरल हो रही है जिससे साफ है कि सांसारिक मोहमाया उनके छूट नहीं पाई है। सोशल मीडियापर आनंद गिरी कि पजेरो, BMW और लैंबोर्गिनी जैसी गाड़ियों के साथ फोटो वायरल हो रही है। हालांकि एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि वह करोड़पति आदमी नहीं हैं और ना ही उन्हें बहुत बड़ा बनने का शौक है. लोग और उनके शिष्य जो उन्हें देते हैं उसी से उनका काम चल जाता है.

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में खोला था स्कूल

आपको बता दें कि आनंद गिरि को सिर्फ महंगी कारों का ही नहीं बल्कि महंगी बाइकों का भी शौक था. उनकी कई  तस्वीरे बाइकों के साथ भी वायरल हो रही है। आनंद गिरि विदेशों में भी योगा और प्रवचन के लिए जाते थे. उन्होंने बताया था कि जब उनके गुरु के साथ उनका विवाद बढ़ने लगा तो वह ज्यादातर विदेश में ही रहने लगे और योग सिखाते थे. आनंद गिरि ने बच्चों के लिए ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में एक स्कूल खोला है जो 2018 में शुरू हुआ था. ऑस्ट्रेलिया में ही उन पर रेप के आरोप लगे थे. हालांकि वह इन आरोपों से इंकार करते रहे हैं.

आनंद गिरि का कहना है कि उनका युवाओं औऱ नेताओं के साथ कनेक्शन हैं. उनका मानना है कि आप काम करेंगे तो दुनिया आपके साथ फोटो खिंचवाएगी. और इसमें कोई बुराई नहीं है. बता दें कि महंत गिरी को आज समाधि दी जाएगी। और जो उनको गंगाजल और तुलसी मुख में डालेगा वो उत्तराधिकारी बनेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here