बार एसोसिएशन के आह्वान पर अधिवक्ताओं ने न्यायिक कार्यों का बहिष्कार कर दिया धरना

protest
उत्तराखंड के सभी न्यायालयों में आज कामकाज ठप रहा, प्रदेश के सभी अदालतों के बाहर वकीलों ने प्रदर्शन किया। वकीलों का आरोप है कि न्यायिक अधिकारियों द्वारा उनके साथ अभद्र व्यवहार किया जाता है। रसूखदार लोगों की फाइलों पर जल्दी कार्य किया जाता है और आम लोगों को न्यायिक अधिकारी पूछते नहीं हैं। ऐसे में देहरादून कोर्ट के बाहर भी आज वकीलों का हंगामा दिन भर रहा। न्यायिक अधिकारियों पर वकीलों के आरोप गंभीर हैं ऐसे में देखना होगा कि वकीलों की न्यायिक अधिकारियों के खिलाफ लड़ाई आगे किस कदर थमती है।

बार काउंसिल ऑफ उत्तराखंड के आह्वान पर बार एसोसिएशन के समस्त अधिवक्ताओं ने न्यायिक कार्यों में अधिकारियों द्वारा अधिवक्ताओं को सहयोग न किए जाने के विरोध में न्यायालय परिसर में कार्य बहिष्कार कर एक दिवसीय से धरना दिया। देहरादून में अदालत के बाहर बार एसोसिएशन के लोगों ने आज जमकर हंगामा किया और न्यायिक अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

धरने में वकीलों ने कहा कि पिछले काफी समय से न्यायालयों में कार्यरत अधिकारियों द्वारा अधिवक्ताओं को न्यायिक कार्यों में सहयोग न कर सहयोग की भावना से कार्य करते हुए उनके साथ अभद्रता की जा रही है जिसके कारण वाद कारियों के जहां कार्य प्रभावित हो रहे हैं वहीं अधिवक्ताओं को भी काफी परेशानियों से जूझना पड़ रहा है। इसके कारण न्यायालय के अधिकारियों और अधिवक्ताओं के बीच कलह की स्थितियां पैदा हुई हैं।

उन्होंने कहा कि उक्त परिस्थितियों से बचने के लिए के लिए उत्तराखंड बार एसोसिएशन कई बार उच्च अधिकारियों से भी वार्ता की है लेकिन उनकी समस्याओं का समाधान नहीं हो पाया है और निरंतर शिकायतें भी प्राप्त हो रही है। इसे देखते हुए उत्तराखंड बार एसोसिएशन पूरे प्रदेश में आज 1 दिन का कार्य बहिष्कार कर अपना विरोध प्रकट किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here