‘शॉर्ट वीडियो ऐप’ का नशा, कहीं आपका बेटा तो ऐसा नहीं कर रहा : हरिद्वार पुलिस

हरिद्वार : आजकल की युवा पीढ़ी को नशे ने जकड़ रखा है. आए दिन नशे में धुत्त होकर युवक सड़कों पर वाहन दौड़ाते नजर आते हैं। उनको अपनी जान और अपने परिवार की जरा भी परवाह नहीं होती है क्योंकि उस वक्त नशा सिर चढ़कर बोलता है। सड़कों पर नशेड़ी हुड़दंग मचाते देखे जाते हैं जिन पर पुलिस कार्रवाई जारी है। आपको बता दें कि सोशल मीडिया के जरिए पुलिस ने लोगों ने और आज के युवाओं से खास अपील की है।
हरिद्वार पुलिस ने सोशल मीडिया के जरिए कहा कि आजकल “शॉर्ट विडियो ऐप” के द्वारा सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए युवाओ में विभिन्न प्रकार के स्टंट कर उसकी वीडियोज सोशल नेटवर्किंग साइट में अपलोड कर जल्दी फेमस होने का चलन चल रहा है। इस चलन में दर्शक केवल एक पक्ष ही देख पाते हैं किन्तु इन वीडियोज को बनाते समय होने वाली दुर्घटनाओं की जानकारी बहुत कम ही वायरल होती हैं, इन सबके चलते दूसरे की नकल कर स्टंट दिखाने का ग्राफ तेजी से बढ़ा है और साथ में लाया है ढ़ेर सारी दुर्घटनाएं. ऐसे में कई बार स्टंटकर्ता गंभीर रूप से घायल हो जाता है जबकि कई बार अपनी जान तक गंवा देता है।
नशा कर हाईवे पर स्टंट करते हुए हुडदंग मचा रहे थे युवक
बीती रात कुछ ऐसे ही बिगडैल स्टंटबाजों को कोतवाली हरिद्वार पुलिस ने एसएसआई नंद किशोर ग्वाड़ी के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम के द्वारा कड़ी मेहनत करके पकड़ा जब ये लोग नशा कर राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्टंट करते हुए हुडदंग कर रहे थे। कोतवाली पुलिस द्वारा इनको सड़क में चलने का सलीका सिखाया गया। नशे में इतने धुत कि जो इनको समझाए तो वही इनका दुश्मन बन जाता है है और उसी से लड़ाई हो जाती है! निरर्थक बहस!
पुलिस ने जानकारी दी कि चण्डी चौक पर धमाल मचा रहे पीपल थाना भोजपुर जिला मुरादाबाद उ0प्र0 निवासी इन 07 नवयुवकों को नेशनल हाईवे पर नशे में स्टंट दिखा हुड़दंग करने तथा आने-जाने वाले श्रद्धालुओं से लड़ाई झगड़ा करने पर आमादा होने पर सीआरपीसी की धारा 151 के अंतर्गत गिरफ्तार किया गया। रात भर हवालात में रहने व अगले दिन (आज) मजिस्ट्रेट महोदय के समक्ष पेश किया गया। अब पछता रहे हैं।
कृपया आप भी आजकल के माहौल में अपने बच्चे के बारे में पूरी जानकारी रखें, कहीं ऐसा न हो कि आप सोचें कि मेरा बेटा तो ऐसा नहीं कर सकता और किसी और राज्य की पुलिस/डाॅक्टर आपको फोन करके पूछें “आप के पापा बोल रहे हैं, आपका बेटा यहां थाने/हास्पिटल में है, आप जल्दी आ जाइए”
गिरफ्तार अभियुक्तों का विवरण-
1. नाम — पिता का नाम
2. नाम — पिता का नाम
३. नाम — पिता का नाम
4. नाम — पिता का नाम
5. नाम — पिता का नाम
6. नाम — पिता का नाम
7. नाम — पिता का नाम
समस्त निवासीगण पीपल थाना भोजपुर जिला मुरादाबाद
कृपया इन खाली स्थान में अपना या अपने किसी परिचित का नाम आने से बचें !
पुलिस टीम 
1- सब इंस्पेक्टर पवन डिमरी,
2- कांस्टेबल शिवराज
3- कांस्टेबल रमेश
4- कांस्टेबल मुकेश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here