देहरादून : डीएवी कॉलेज में फिर आमने-सामने आए एबीवीपी और बागी गुट के कार्यकर्ता

देहरादून के डीएवी पीजी कॉलेज में बीते दिनों दो गुटों में आपसी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। बार बार पुलिस को बीच बचाव में आगे आना पड़ रहा है। बीते दिनों दो गुटों के बीच विवाद बढ़ता देख पुलिस को मजबूरन छात्रों के गुटों पर लाठीचार्ज करना पड़ा था। लेकिन दोनों गुटों के बीच विवाद कम होने के नाम नहीं ले रहा है।

बता दें कि डीएवी पीजी कॉलेज में एक बार फिर से एबीवीपी और बागी गुट के कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए। मंगलवार को दोनों गुटों के बीच तीखी झड़प हुई। पुलिस की मौजूदगी के कारण उनके बीच मारपीट नहीं हुई। छात्रों के इन दोनों गुटों के बीच पिछले तीन दिन में कई बार झड़प हो चुकी है। कॉलेज में पुलिस फोर्स तैनात की गई है।

बता दें कि बीते दिनों पुलिस ने दोनों गुटों के छात्रों पर लाठीचार्ज किया था। इस दौरान कई छात्र घायल हुए थे। मंगलवार को कॉलेज खुलते ही दोनों गुटों के छात्र परिसर में जुटने शुरू हो गए। दोपहर करीब 1 बजे एबीवीपी के प्रांत संगठन मंत्री प्रदीप शेखावत से बागी गुट के कार्यकर्त्‍ता उलझ गए। गुस्से में आकर प्रदीप शेखावत एक कार्यकर्ता की तरफ दौड़ते कि इससे पहले पुलिस ने उन्हें रोक दिया और समझा-बुझाकर शांत किया।

इस दौरान अभाविप के प्रांत अध्यक्ष व कालेज के शिक्षक डा. कौशल कुमार ने छात्रों के दोनों गुटों को समझाने का प्रयास किया और विवाद को आपस में मिलकर बैठक सुलझाने की नसीहत दी। इस दौरान दोपहर करीब आधे घंटे तक हंगामा होता रहा। जहां भी छात्र जमा हो रहे थे, वहां पुलिस और पीएसी पहुंचकर उन्हें हटा दे रही थी। बाद में हंगामा बढ़ता देख पुलिस व पीएसी ने अभाविप के विरोधी गुट को कालेज परिसर से बाहर कर दिया। इसके बाद मामला शांत हुआ। उधर, डीएवी कालेज छात्र संघ अध्यक्ष निखिल शर्मा ने अभाविप के कार्यकर्त्‍ताओं पर आरोप लगाए कि वह बेवजह मारपीट करने पर उतारू हो रहे हैं, जिससे परिसर में माहौल खराब हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here