अल्मोड़ा। अग्निवीर भर्ती में अमित बनकर पहुंच गया ताहिर, पुलिस ने पकड़ा

ranikhet police

 

उत्तराखंड के रानीखेत में चल रही अग्निवीर भर्ती योजना में एक शख्स के धर्म बदल कर अपने भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। पुलिस ने युवक को पकड़ लिया है।

दरअसल रानीखेत में अग्निवीर योजना के तहत भर्ती चल रही है। इस दौरान अमित नाम से एक युवक भर्ती होने की प्रक्रिया में शामिल हुआ। सेना के अधिकारियों को अमित पर शक हुआ। उसके दस्तावेजों को ध्यान से देखने पर सेना के अधिकारियों को शक गहरा गया। सेना के अधिकारियों को पता चल गया कि दस्तावेज फर्जी हैं।

इसी बीच सेना के अधिकारियों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने कथित अमित को पकड़ लिया और अपने तरह से पूछताछ शुरु की। अमित ने जो सच बताया वो सुन पुलिस वाले भी हैरान रह गए। दरअसल जिस युवक ने अपना नाम अमित बताया था उसका नाम अमित नहीं बल्कि ताहिर निकला। पुलिस की पूछताछ में ताहिर ने बताया कि वो यूपी के बुलंदशहर का रहने वाला है।

UKSSSC पेपर लीक। नंबर सबका आएगा, धामी किसी को छोड़ने के मूड में नहीं

अग्निवीर के तौर पर भर्ती होने के लिए ताहिर ने हाईस्कूल का फर्जी प्रमाण पत्र बनावाया था। इसके साथ ही हल्दवानी के पते पर फर्जी स्थायी निवास प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र और अन्य दस्तावेज भी बनवा लिए थे।

पुलिस ने ताहिर को गिरफ्तार कर लिया है और उसे धोखाधड़ी के आरोप में जेल भेज दिया है। इसके साथ ही फर्जी प्रमाण पत्र कैसे बनाए गए इसकी भी जांच की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here