चारधाम यात्रियों के लिए बड़ी खबर, टूटा ये मार्ग, पुलिस ने दी रुट डायवर्ट की जानकारी

चमोली : उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। देहरादून समे कई जिलों में बारिश हुई है जिससे लोगों को चिलचिलाती धूप और गर्मी से राहत मिली है। आज भी कई जिलों में मौसम सुहाना बना हुआ है। देहरादून में राजपुर रोड की तरफ हल्की बारिश हुई है। नैनीताल में झमा झम बारिश हुई है। चारधाम यात्रा जारी है। लोगों भारी संख्या में चारधाम भगवान के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं.

वहीं इसी बीच चारधाम यात्रियों के लिए एक बड़ी खबर है। बता दें कि कुण्ड से ऊखीमठ को जोड़ने वाला मार्ग संसारी के पास अवरुद्ध हो गया है। ये मार्ग टूट गया है जिससे यात्रियों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। इसको देखते हुए इस मार्ग पर यातायात पूर्ण रूप से प्रतिबंधित है।जिससे बद्रीनाथ धाम और चोपता तुंगनाथ की ओर जाने वाले श्रद्धालुओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। श्रद्धालुओं हेतु वैकल्पिक मार्गों पर यातायात व्यवस्था की गई है।

उत्तराखंड पुलिस सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए बताया कि बद्रीनाथ धाम व चोपता तुंगनाथ की ओर जाना चाहते हैं, तो NH गुप्तकाशी-रुद्रप्रयाग-कर्णप्रयाग-चमोली मार्ग का प्रयोग करें।हल्के वाहनों के लिए गुप्तकाशी-कालीमठ तिहारा- चुन्नी बैंड होते हुए ऊखीमठ-चोपता से जायेगे। (यह मार्ग वनवे रहेगा). बड़े वाहनों को गुप्तकाशी-कुंड-भीरी से परकंडी मक्कूमठ होते हुए चोपता के लिए और बद्रीनाथ धाम से चमोली-गोपेश्वर-चोपता होते हुए आने वाले वाहन मक्कूमठ परकंडी होते हुए भीरी वाले मार्ग पर आएंगे। इसके अलावा अत्यधिक भारी व मालवाहक वाहनों के लिए इस मार्ग पर एंट्री बंद रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here