उत्तराखंड: पटवारी बनाने के नाम पर ठगे 5 लाख 90 हजार, नौकरी मिली नहीं, पैसा भी हजम

 

हल्द्वानी: उत्तराखंड में नौकरी के नाम पर ठगी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। हजारों लोग ठगे जा चुके हैं। लोगों को झांसे में लेकर युवाओं को फंसा लिया जाता है और उनसे मोटी रकम वसूलने के बाद ठेंगा दिखा देते हैं। ऐसा ही मामले हल्द्वानी में भी सामने आया है। यहां पटवारी परीक्षा पास कराने के लिए पति-पत्नी ने रेस्टोरेंट स्वामी से पांच लाख रुपये हड़प लिए। मामले से पर्दा तब हटा जब युवक परीक्षा देने पहुंचा और उसे उत्तरपुस्तिका नहीं मिली।

एसएसपी के आदेश पर मुखानी पुलिस ने दंपत्ती पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया है। मुखानी थाने में दी तहरीर में भगवानपुर कमलुवागांजा निवासी परमजीत सिंह ने बताया कि वर्ष 2019 में उसकी मुलाकात डीके पांडेय अम्बा कालोनी हल्द्वानी निवासी प्रीतम सिंह बिष्ट से हुई। कुसुमखेड़ा में उसका रेस्टोरेंट था। जहां प्रीतम का आना-जाना शुरू हुआ और दोनों में गहरी दोस्ती हो गई। प्रीतम के साथ उसकी पत्नी चांदनी भी रेस्टोरेंट में खाना खाने के लिए आने लगी थी।

लॉकडाउन में रेस्टोरेंट नहीं चलने पर उसे भारी नुकसान हो गया। चांदनी ने उसे पटवारी के लिए आवेदन करने की सलाह दी और बताया कि उसके पति की उत्तराखंड लोक सेवा चयन आयोग में उच्चाधिकारियों से मित्रता है। रेस्टोरेंट स्वामी का कहना है कि चांदनी ने उससे अलग-अलग किस्तों में पांच लाख रुपये ले लिए। 31 अक्टूबर 2021 को वह परीक्षा देने परीक्षा केंद्र पर पहुंचा। जहां उसे न तो उत्तरपुस्तिका मिला व न ही किसी ने कोई मदद की। इससे पहले दंपती ने उत्तरपुस्तिका उपलब्ध कराने का झांसा दिया था।

परीक्षा में मदद नहीं मिलने पर दंपती को काल किया तो गालीगलौज कर धमकियां दी गई। आरोपित सीएम व अन्य बड़े नेताओं से सीधा संपर्क होने का झांसा देते थे। उसने यह शिकायत एसएसपी पंकज भट्ट से की थी। एसएसपी के निर्देश पर मुखानी थाना पुलिस ने दंपती पर धोखाधड़ी, गालीगलौज की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

कारोबारी से 5.90 लाख ठगेदंपती पर एक अन्य कारोबारी ने 5.90 लाख रुपये ठगने का आरोप लगाया है। गैस गोदाम निवासी जितेंद्र का कहना है कि दंपती ने रेडीमेड गारमेंट होलसेल के व्यापार में पार्टनरशिप करने का झांसा देकर 5.90 लाख रुपये ले लिए। इसके बाद उसे न तो कारोबार किया और न ही रुपये वापस किए। उलटा महिला ने झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दी। मुखानी था

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here