उत्तराखंड: AAP के विवादित पोस्टर मामले में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन को किया गिरफ्तार

देहरादून: आम आदमी पार्टी के कर्नल कोठियाल और सीएम पुष्कर सिंह धामी के देशभक्त फौजी और नेता वाले पोस्टर लगाने फ्लैक्स लगाने वालों को भारी पड़ गए हैं। पोस्टर लगाने वालों के खिलाफ ऊर्जा निगम और नगर पालिका की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया है। पोस्टर रायपुर ,नेहरु कॉलोनी, रायवाला और मसूरी में विद्युत विभाग व नगरपालिका के की संपत्ति पर लगाए गए हैं।

अधिकारियों की ओर से दी गई है। गरपालिका व विद्युत विभाग की संपत्ति (विद्युत पोल) पर आम आदमी पार्टी से संबंधित होर्डिंग लगाए गए हैं, जिससे विद्युत आपूर्ति आपूर्ति को सुचारू रखने में कठिनाई उत्पन्न हो रही है। इससे दुर्घटनाओं का खतरा भी बना हुआ है। बिना विभाग की अनुमति के होर्डिंग लगाने से लोक सम्पत्ति को क्षति भी हुई है।विभिन्न थाना क्षेत्रों में तहरीर प्राप्त होने पर एसएसपी देहरादून की मुकदमा दर्ज कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

मुकेश कुमार, राजेंद्र और कमल बिष्ट के खिलाफ सार्वजनिक सम्पत्ति नुक़सान निवारण अधिनियम 1984 के तुहत मुकदमा दर्ज किया गया था। मुकेश ने पूछताछ में बताया कि उसकी घोसी गली में राज प्रिंटर के नाम से दुकान है। यह अपने साथी राजेंद्र के साथ प्रिंटिंग का काम करता है। उसने बताया कि सबसे पहले उन्हें दिल्ली से किसी उमेश वर्मा व नरेश ने टेलीफोन के माध्यम से संपर्क किया था।

होर्डिंग लगाने की बात की गयी थी। उसके बाद उमेश व नरेश माह जुलाई में देहरादून आए और इन्हें उत्तराखंड में फ्लेक्स लगाने का ठेका दिया था, जिसमें प्रति फ्लेक्स लगाने की दर ₹250 थी। विवादित फ्लेक्स 800 लगनी थी, लेकिन दिल्ली से 600 फ्लेक्स ही मिल पाई थी, जिनमें से देहरादून व हरिद्वार में कुल 570 फ्लेक्स लगाई गई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here